विदेशों में रह रहे भारतीय विद्यार्थियों की राहत के लिए टोल फ्री नंबर जारी करे सरकार: अविनाश खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने करोना त्रासदी के चलते विदेशों में पढ़ाई करने गए भारतीय विद्यार्थियोंं को पेश आ रही समस्याओं से राहत दिलवाने हेतु उनके लिए टोल फ्री नंबर जारी करने का केन्द्र सरकार को सुझाव दिया है।

Advertisements

-विदेश मंत्री डा. एस. जयशंकर को पत्र लिखकर दिया सुझाव

श्री खन्ना के कार्यालय से ज्योति कुमार जौली ने बताया कि विदेशों में पढ़ाई करने गए भारतीय विद्यार्थी जो अभी तक विदेशों में सही तरीके से व्यवस्थित भी नहीं हो पाए हैं, को कोरोना वायरस त्रासदी के कारण भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। श्री खन्ना ने इस मुद्दे पर चिंता जाहिर करते हुए विदेश मंत्री डा. एस. जयशंकर को पत्र लिखकर यह सुझाव दिया है कि करोना वायरस के चलते विदेशों में पढऩे गए भारतीय विद्यार्थियों के माता पिता अपने बच्चों के लिए चिंतित हैं क्योंकि करोना वायरस के डर के कारण विद्यार्थियों को विदेशों में कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

श्री खन्ना ने विदेश मंत्री को सुझाव दिया है कि सभी दूतावासों में भारतीयों को अपनी समस्याएं बताने के लिए टोल फ्री नंबर तथा विदेशों में रह रहे विद्यार्थियों व बच्चों के लिए दिल्ली का भी टोल फ्री नंबर जारी किया जाए जिससे वे इन टोल फ्री नंबरों पर वापिस आने या अपनी अन्य समस्याएं भारत सरकार को बता सकें। श्री खन्ना ने अपने पत्र में सुझाव दिया कि इन टोल फ्र ी नंबरों का ज्यादा से ज्यादा प्रचार किया जाए और दूतावास स्वयं विदेशों में रह रहे भारतीयों से सम्पर्क साधकर उनकी समस्याएं जानें जिससे पूरी दुनिया में एक संदेश जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here