लीकेज की समस्या का हल न हुआ तो मोहल्ला निवासी करेंगे संघर्ष

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। माउंट एवेन्यू कालोनी के ब्लाक-ए में पानी एवं सीवरेज की लीकेज की समस्या के चलते लोगों का सांस लेना दूभर बना हुआ है। इतना ही नहीं गंदे पानी के छप्पड़ से संक्रमित बीमारियों के फैलने का खतरा बना हुआ है तथा इस बाबत नगर निगम को चेताये जाने के बावजूद समस्या का हल किया जाना जरुरी नहीं समझा जा रहा। गंदे पानी के कारण जहां गंदगी एवं बदबू का आलम है वहीं इसके समीप स्थित स्कूल के बच्चों पर भी कई प्रकार की बीमारियों को खतरा मंडरा रहा है।

Advertisements

उक्त जानकारी देते हुए कालोनी निवासी दीपक पराशर, रुपिंदर परमार, मदन लाल, गुरदीप सैनी, रमेश कुमार, गिरीश ओहरी, कुलदीप सिंह, अंकुर मोंगा, नवीन कुमार, इकबाल सिंह, प्रताप शर्मा, हंस राज अरोड़ा, जोगिंदर सिंह, राजन कुमार तथा सरबन सिंह आदि ने बताया कि कालोनी में डाली गई सीवरेज की पाइपें छोटी होने के कारण आए दिन लीकेज की समस्या के कारण मोहल्ला निवासियों का जीना मुहाल हो गया है।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में नगर निगम को अवगत करवाए जाने के बावजूद निगम के उदासीन रवैये के कारण मोहल्ला निवासियों पर बीमारियों का खतरा बना हुआ है। इतना ही नहीं लीकेज के समीप ही स्कूल स्थित है तथा ऐसे में बच्चों को स्कूल आने जाने में बहुत परेशानी होती है व उन पर भी बीमारियों का खतरा मंडरा रहा है।

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर निगम ने जल्द ही इस समस्या के हल के लिए उचित कदम न उठाए तो मोहल्ला निवासी संघर्ष की रणनीति तय करने को मजबूर होंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी नगर निगम की होगी। मोहल्ला निवासियों ने जिलाधीश से मांग की कि वे इस समस्या के हल के लिए निगम अधिकारियों को निर्देश जारी करें ताकि मोहल्ले की विकराल होती इस समस्या से निजात मिल सके। उन्होंने चेतावनी दी कि जब तक इस समस्या का हल नहीं किया जाता तब तक मोहल्ला निवासी सडक़ को नहीं बनने देंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here