जिलाधीश से अपील: ट्रैफिक समस्या के हल हेतु जारी करें कड़े निर्देश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। शहर में ट्रैफिक समस्या के हल के लिए किए जा रहे प्रयास पर्याप्त न होने के कारण और भी बदतर होती जा रही है। जिसके लिए जहां नगर निगम की ढीली कार्यवाही जिम्मेदार है वहीं पुलिस प्रशासन की उदसीनता भी इसका मुख्य कारण है। शहर में ट्रैफिक व्यवस्था एवं अतिक्रमण की बढ़ती समस्या के चलते लोगों को जाम से जूझना पड़ता है। जिससे लोगों का समय और पैसा दोनों बर्बाद हो रहा है, क्योंकि जाम लगने की सूरत में वाहन देर तक स्टार्ट रहते हैं व इससे पैट्रोल आदि भी अधिक लगता है व इससे व्यापार पर भी बुरा असर पड़ रहा है।

Advertisements

उक्त बात महाबली महावीर सेवा समिति के प्रधान लक्की सिंह ने एक प्रैस विज्ञप्ति में कही। उन्होंने कहा कि शहर में विभिन्न बाजारों जैसे घंटाघर, कशमीरी बाजार, गौरांगेट, गऊशाला बाजार में जहां लोगों का वाहन चलाना तो दूर पैदल चलना भी मुहाल हो रखा है वहीं कमालपुर चौक, सरकारी कालेज चौक एवं सैशन चौक तथा अन्य प्रमुख चौंकों पर ट्रैफिक लाइटें खराब रहने से स्थिति और भी विकराल रुप धारण करती जा रही है।

शहर में टैफिक व्यवस्था को देख ऐसा लगता है कि इसके हल के लिए नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस कुंभकरणी नींद सो रहे हैं, जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।प्रशासन के उदासीन रवैये का हाल यह है कि शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश का समय निर्धारित किए जाने के बावजूद दिन-दिहाड़े बड़े वाहन शहर के भीतर घुस आते हैं, जिससे जाम लगना आम बात है जोकि कई बार लोगों में झगड़े का कारण भी बन जाता है।

उन्होंने जिलाधीश से अपील की कि वह शहर का खुद दौरा करके समस्या को देखें और इसके हल के लिए नगर निगम अधिकारियों एवं पुलिस प्रशासन को कड़े निर्देश जारी करें। लक्की सिंह ने चेतावनी दी कि अगर शहर में ट्रैफिक की समस्या का हल करने हेतु कड़े कदम नहीं उठाए गए तो महाबली महावीर सेवा समिति संघर्ष करने से पीछे नहीं हटेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here