परंपराएं जीवित रहेंगी, तो देश मजबूत होगा: पार्षद तलवाड़

होशियारपुर,(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। त्योहार हमारी धरोहर हैं, जिस से हमारी आंतरिक ताकत मजबूत होती है। उपरोक्त शब्द वार्ड नंबर 4 की पार्षद नीति तलवाड़ ने वार्ड वासियों के साथ लोहड़ी का त्त्योहार पारंरपरिक तरीके से मनाने के अवसर पर कहे।

Advertisements

नीति तलवाड़ ने कहा कि त्त्योहार मनाने के पीछे छिपे मकसद को जब तक हम अपने बच्चों को नहीं समझाएंगे, तब तक त्योहार मनाने का कार्य पूरा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इस आधुनिकता के युग में त्त्योहारों ने भी आधुनिकता की चादर ओढ़ ली है, जिस से त्योहार की मर्यादा क्या है, उस में भी कमी आई है। नीति तलवाड़ ने कहा कि लोहड़ी मांगने की जो परंपरा रही है, उस से खुशियों में इजाफा होने के साथ साथ संपूर्ण माहौल भी खुशियों भरा हो जाता था।

इस मौके पर गृहिणियों ने घर घर जा कर लडक़े व लडक़ी में कोई फर्क न करने की सीख देते हुए पारंरपरिक तरीके से लोहड़ी की खुशियां सांझी की व त्त्योहार को पूरे हर्षोल्लास से मनाया। इस मौके पर श्रीमति राज तलवाड़, रजनी तलवाड़, प्रिया सैनी, नीतू थपर, कृष्णा थापर, पूजा थापर, सोनल, हरदीप सैनी,रीटा भोपला, मोनिका, डोली व वार्ड की अन्य गृहिणियां भी उपस्थित थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here