सितंबर 2023 से दिसंबर 2023 तक 1616 लोगों ने एप पर अपलोड किए बिल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गुड्ज एवं सर्विसेज टैक्स (जी.एस.टी) विभाग की ओर से लोगों को वस्तुओं की खरीद के बाद बिल लेने के लिए उत्साहित करने के उद्देश्य से ‘बिल लाओ- ईनाम पाओ’ स्कीम के अंतर्गत जिला होशियारपुर में सितंबर 2023 से दिसंबर 2023 तक कुल 1616 बिल लोगों की ओर से स्वंय अपलोड किए गए हैं। जिनकी वैरिफिकेशन उप कमिश्नर स्टेट टैक्स जालंधर मंडल शालीन वालिया के नेतृत्व में सहायक कमिश्नर स्टेट टैक्स होशियारपुर के अधिकारियों की ओर से की जा रही है।

Advertisements

सहायक कमिश्नर स्टेट टैक्स नवजोत शर्मा ने बताया कि लोगों की ओर से जो बिल इस स्कीम के अंतर्गत पंजाब सरकार की ओर से बनाई गई एप पर अपलोड किए जाते हैं, उनकी वैरीफिकेशन के बाद उन बिलों में जो बिल लक्की ड्रा द्वारा चुने जाते हैं, उनको सरकार की ओर से स्कीम के अंतर्गत पुरस्कार दिए जा रहे हैं और जो बिल फर्मों की ओर से जी.एस.टी नियमों के अनुसार नहीं काटे जा रहे हैं, उन पर जी.एस.टी कानून के मुताबिक कार्रवाई शुरु की गई है और पैनेलिटी नोटिस जारी किए गए हैं।

सहायक कमिश्नर स्टेट टैक्स ने बताया कि सरकार के राजस्व को सुरक्षित करने के लिए यह लोगों व सरकार का एक संयुक्त प्रयास है। उन्होंने लोगों को अपील की कि  सरकार के इस प्रयास को पूरा करने के लिए अधिक से अधिक योगदान दें व फर्मों की ओर से खरीदे सामान पर अधिक से अधिक बिल प्राप्त कर सरकार द्वारा बनाई गई एप पर अपलोड किया जाए, ताकि सरकार के इस प्रयास को कामयाब किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here