रयात बाहरा इंजीनियरिंग कॉलेज में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जागरूकता सेमीनार का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रयात बाहरा इंजीनियरिंग कॉलेज में राष्ट्रीय वोटर दिवस पर जागरूकता सेमीनार का आयोजन किया गया जिस में कॉलेज के छात्रों व् अध्यापकों ने हिस्सा लिया। इस मौके अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व चेयरमैन विजय सांपला ने जागरूकता सेमीनार में विशेष तौर हिस्सा लिया। इस मौके कैंपस डायरेक्टर डॉ चंद्र मोहन ने विजय सांपला का स्वागत किया व् छात्रों को अपने मत के अधिकार का सही इस्तेमाल का बढ़िया नेता चुनने की अपील की। इस मौके विजय सांपला ने छात्रों को  संबोधन करते कहा कि युवा किसी देश के निर्माण में अहम भूमिका निभाते हैं। इस लिए मतदाता दिवस पर  स्कूलों और कॉलेजों में भी मतदान के महत्व के बारे में जागरूकता अभियान चलाया जाता है।

Advertisements

इन अभियानों के माध्यम से छात्रों को मतदान के महत्व के बारे में बताया जाता है। भारत में राष्ट्रीय मतदाता दिवस प्रतिवर्ष 25 जनवरी को मनाया जाता है। यह दिन भारत के प्रत्येक नागरिक के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होने कहा कि मतदान के माध्यम से हम समाज में बदलाव ला सकते हैं। हम यह तय कर सकते हैं कि हमारे देश में किस तरह का समाज हो।  इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने मतदान का प्रयोग करें और समाज में परिवर्तन लाएं। सांपला ने कहा कि देश के निवासी ही चुनावों के माध्यम से देश का भविष्य तय करते हैं। मतदाताओं के इसी महत्व को प्रभावशाली बनाने के उद्देश्य से राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है।

इस अवसर पर छात्रों और अध्यापकों ने लोकतंत्र बनाई रखने और अपने मत का सही इस्तेमाल करने हेतु शपथ ग्रहण की। डॉ ज्योत्सना ने मंच संचालिका की भूमिका निभायी और युवाओं को अपने मत द्वारा सही नेता चुनने की सलाह दी। अंत में इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ वीके धीर ने सेमीनार में हिस्सा लेने विशेष तौर पर पहुंचे विजय सांपला का धन्यवाद किया। इस मौके प्रो बृजेश, प्रो सिमरप्रीत, प्रो नीरू जम्वाल, प्रो तरनप्रीत कौर, हरिंदर जस्वाल, गुरप्रीत बेदी के अलावा कॉलेज के सभी विभागों के प्रभारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here