अध्यापक जत्थेबंदियों की ओर से संघर्ष की घोषणा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। इस शिक्षा स्तर पर जब पढ़ाई अपनी पूरी चरम सीमा पर है, प्रशासन द्वारा अध्यापकों पर जबरन बी.एल.ओ डाटा एंट्री ऑपरेटर की ड्यूटी थोपी जा रही है इसी के विरोध में अध्यापक जत्थेबंदियों द्वारा पूर्ण बायकाट का ऐलान किया हुआ है। वही पंजाब सरकार की शह पर शिक्षा सचिव पंजाब तानाशाही रवैया अपनाते हुए रोजाना तुगलकी फरमान जारी किए जा रहे हैं और रोजाना नए नए मसले सामने आ रहे हैं।

Advertisements

इन सभी मसलों को हल करवाने के लिए जैसे के बीएलओ डाटा एंट्री ऑपरेटर की ड्यूटी को रद्द करवाना, हर प्रकार के कच्चे अध्यापक को पक्का करवाना, मिडिल स्कूलों में से दो पोस्टों को खत्म करने का विरोध , पांचवी कक्षा के परीक्षा पहले की प्रकार प्राइमरी अध्यापकों के हवाले करना, परीक्षा केंद्रों दूसरे स्कूलों में शिफ्ट कर विद्यार्थियों को परेशान करना, अध्यापकों पर बेइतवारी कर उनपर ब्रिज कोर्स के बहाने आर्थिक शोषण करना के जैसे ज्वलनशील मुद्दों पर स्थानक उधम सिंह पार्क में जिले की समूह अध्यापक जत्थेबंदियों ने बहादुर सिंह, प्रिंसिपल अमनदीप शर्मा, कमल किशोर, सुरजीत राजा, रमेश होशियारपुरी, ओंकार सिंह सुस, कश्मीरा सिंह, मनजीत सिंह टांडा, अजीब द्विवेदी की अध्यक्षता में बैठक कर तीखे संघर्ष का ऐलान करते हुए 23 जनवरी को मिनी सचिवालय होशियारपुर के सामने विशाल धरना लगाने का प्रोग्राम तय किया है।

-23 जनवरी को मिनी सचिवालय के सामने दिया जाएगा विशाल धरना

इस बैठक में निर्णय लिया गया कि क्योंकि बीएलओ की ड्यूटी लगाने का मुद्दा जिला स्तर का ही है इसलिए यह धरना बीएलओ की ड्यूटी का समाधान करवाने के उपरांत ही उठाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 23 जनवरी को बीएलओ रजिस्टर प्रशासन के हवाले कर दिया जाएंगे। बाकी ज्वलनशील मुद्दों के लिए प्रशासन व जिला शिक्षा अधिकारी को मांग पत्र सौंपा जाएगा। अध्यापक नेताओं ने सभी अध्यापकों से आग्रह किया है कि की आर पार की लड़ाई में सभी अध्यापक धरने में पहुंच कर अपना योगदान डालें।

द्विवेदी ने बताया कि इस धरने में हजारों अध्यापक पहुंच रहे हैं। इस बैठक में संदीप डडवाल, सुनील शर्मा, प्रिंसिपल मदनलाल शर्मा, प्रिंसिपल हरविंदर सिंह, सुखविंदर सिंह सहोता, रजनीश कुमार गुलयानी, गुरविंदर सिंह, मनजीत सिंह, जरनैल सिंह, दविंदर सिंह, बलवीर सिंह, जगदेव सिंह, अमर सिंह, प्रदीप शर्मा, दविंदर धनोता, प्रिंस कुमार, सुशील डडवाल, जगमोहन सिंह, राजेश कपूर, मुकेश कुमार मल्होत्रा सहित भारी संख्या में अध्यापक नेता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here