पंजाब में पीने वाले पानी से संबंंधित चल रहे हैं 2 हजार करोड़ रुपए के प्रोजैक्ट: कैबिनेट मंत्री जिंपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैबिनेट मंत्री पंजाब ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार प्रदेश में पीने वाले पानी से संबंधित करीब 2 हजार करोड़ रुपए के प्रोजैक्ट चला रही है, जिनमें सरफेस वाटर, ट्यूबवेल, पानी की टंकियां आदि भी शामिल है। वे आज गांव न्यू बैंक कालोनी में 25 लाख रुपए की लागत बनने जा रही 25 हजार लीटर की टंकी, नए सोलर सिस्टम व वाटर मीटर का नींव पत्थर रखने के दौरान इलाका निवासियों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ मेयर सुरिंदर कुमार, होशियारपुर सैंट्रल कोआप्रेटिव बैंक के चेयरमैन विक्रम शर्मा व सीनियर डिप्टी मेयर प्रवीन सैनी भी मौजूद थे।
कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से प्रदेश के सर्वांगीण विकास के साथ-साथ विशेष तौर पर लोगों तक पानी वाला साफ पानी पहुंचाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि मात्र दो वर्ष में ग्रामीण क्षेत्रों में सबसे ज्यादा पीने वाले पानी के ट्यूबवेल व पानी की टंकिया लगी है, जो कि सरकार की प्राथमिकता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि गांव में पानी की टंकी बनने से बिजली जाने के बाद लोगों को पानी की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा क्योंकि पानी की टंकी की क्षमता 25 हजार लीटर है जो कि इलाके की आबादी के हिसाब से पर्याप्त है। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही सोलर सिस्टम भी लगाया जा रहा है ताकि बिजली जाने के बाद भी लोगों को निर्विघ्न पानी मिलता रहे। ब्रम शंकर जिंपा ने इस दौरान इलाका निवासियों की समस्याएं भी सुनी और विश्वास दिलाया कि क्षेत्र की बुनियादी समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा। इस मौके पर सरपंच तेजिंदर सिंह, एक्सियन सिमरनजीत सिंह खांबा, प्रीतपाल, राजन सैनी, कुलवंत, अशोक पहलवान, बलजिंदर कुमार सोनू, पंकज शर्मा, प्रवीन पाठक, रुपिंदर सिंह, जगीर सिंह, अमृत पाल सिंह शेरगिल, अमित नेगी, हरजीत सिंह, कुणाल शर्मा के अलावा अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here