ग्राम पंचायत बारीं की अनूठी पहल: 16 बेसहारा पशु पहुंचाएं गौशाला

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़)। हमीरपुर जिला के टौणी देवी ब्लॉक की ग्राम पंचायत बारीं की अनूठी पहल से 16 बेसहारा पशुओं को गौशाला में आश्रय मिला है। पंचायत प्रधान रविंद्र ठाकुर की अगुवाई में मंगलवार  को चलाए गए अभियान में इन पशुओं को श्री गुरु रविदास गौशाला  धाम  रोपड़ी  गलोड़  पहुंचाया गया। 

Advertisements

आपको बता दें कि बेसहारा पशुओं ने बमसन तहसील के कई गांवों में इस बार गेहूं की फसल पूरी तरह से तबाह कर दी है। दुखी किसानों ने  इस बारे में  श्री गुरु रविदास गौशाला धाम  रोपड़ी गलोड़  के संचालकों से संपर्क किया । मंगलवार को गांव बारी, छत्रैहल  और चाहड़ के ग्रामीणों ने एकत्रित होकर करीब 16 बेसहारा पशुओं को एकत्रित किया।  पशु पालन विभाग की टीम ने इन सभी जानवरों की कानों की टैगिंग की तथा बेसहारा पशुओं को श्री गुरु रविदास गौशाला धाम  रोपड़ी में पहुंचाने का प्रबंध किया। 

अभियान में ये ग्रामीण  रहे शामिल 

बेसहारा पशुओं को  एकत्रित करने और गौशाला में पहुंचाने के अभियान में हंस राज, देश राज, जय राज, हरबंस, करतार चंद, भूमि राज, अशोक , सुरजीत, रजनीश, दलजीत, राजीव , सहित बारीं, छत्रैहल  और चाहड़ गांव के कई ग्रामीण शामिल रहे। 

बेसहारा पशु छोड़ने  वालों की खैर नहीं : रविंद्र ठाकुर     

ग्राम पंचायत प्रधान बारी रविंद्र ठाकुर ने कहा है कि पंचायत , ग्रामीणों और पशु पालन विभाग की टीम के समन्वय से करीब 16 बेसहारा पशु गौशाला पहुंचाए गए हैं । उन्होंने चेतावनी दी कि अब यदि कोई भी व्यक्ति पंचायत क्षेत्र में बेसहारा पशु छोड़ते पकड़ा गया तो सख्त कानूनी कार्यवाही होगी। रविंद्र ठाकुर ने कहा कि इसके लिए कई स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

क्या कहते हैं गौशाला संचालक 

इस बारे में श्री गुरु रविदास गौशाला  धाम के संचालक सुरेंद्र पाल शर्मा ने बताया कि इन सभी जानवरों के चारे और रहने की व्यवस्था जन सहयोग से की गई है। उन्होंने लोगों से अपील की कि लावारिस जानवरों को सड़कों पर न छोड़ें। गौवंश को बचाने के लिए सहयोग करें । उन्होंने कहा कि कोई भी  बेसहारा जानवर बाहर से नहीं आता।  इसके अलावा  राजीव सिंह चंदेल मेहरी काथला  तथा  ज्ञान चंद ठाकुर गांव सलाओँ ने भी गौवंश को बचाने के लिए ग्रामीणों को आगे आने के लिए आह्वान किया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here