नगर निगम की सख्ती बेअसरः नोटिस के बावजूद अकसैस कवरेज कर निर्माण जोरों से जारी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), एसएस डोगरा। शहर में रिहायशी एवं व्यवसायिक इमारतें सरकार द्वारा तय शर्तों पर बनें इसे लेकर नगर निगम द्वारा समय-समय पर चैकिंग अभियान चलाया जाता है तथा पास नक्शे के विपरीत इमारत का निर्माण करने वालों को नोटिस जारी कर कार्यवाही भी की जाती है। लेकिन शहर में बनीं कई एसी इमारतें हैं, जिन्हें नोटिस जारी किए जाने के बावजूद न केवल उनका काम जारी है वहीं कईयों का काम पूरा होकर वहां पर शोरुम आदि भी खुल चुके हैं तथा काम पूरा होने के बाद कार्यवाही का सवाल शायद फाइलों में नोटिस के रुप में ही शोभा देता है।

Advertisements

ताजा मामले में बहादुरपुर चौक स्थित संस्कृत कालेज के समीप बन रही एक इमारत का सामने आया है। इमारत का निर्माण नक्शा पास करवाकर किया जा रहा है, लेकिन नक्शे के हिसाब से उसमें छोड़ी गई जगह के स्थान पर अकसैस कवरेज करके नियमों को धत्ता बता दिया गया है। इस बात का पता चलते ही नगर निगम द्वारा नोटिस जारी करके इमारत के मालिक को अकसैस कवरेज हटाने के निर्देश जारी किए गए थे, लेकिन नोटिस को मामूली कागज समझकर मालिक द्वारा इमारत का निरंतर जारी रखा गया है और सूत्रों के अनुसार हालात यह हैं कि नोटिस मिलने के बाद मंत्री साहब के एक करीबी द्वारा निगम अधिकारियों को कार्यवाही को ठप्प करने की बात कह कर नोटिस को फाइलों की शोभा बनाए रखने की बात कही गई है, जिसके चलते अधिकारी चाहकर भी कार्यवाही करने में असमर्थ नजर आ रहे हैं। अब देखना यह होगा कि नगर निगम द्वारा उक्त इमारत के कार्य को रोकने एवं अकसैस कवरेज गिराने संबंधी जारी किए गए नोटिस का नोटिस लिया जाता है या फिर उसे भी फाइलों में कहीं दफन करत दिया जाएगा।

इस संबंधी बात करने पर एटीपी राजेश भगत ने कहा कि अकसैस कवरेज संबंधी बात ध्यान में आते ही निगम द्वारा नोटिस जारी किया गया है तथा अगर इमारत का मालिक अकसैस कवरेज नहीं हटाता तो अधिकारियों के निर्देशों पर अगली कार्यवाही को अमल में लाया जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि इमारत का अकसैस हिस्सा गिराए जाने संबंधी नगर निगम भी कार्यवाही को अमल में ला सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here