नगर निगम होशियारपुर में नशाखोरी और इसके इलाज पर जागरूकता सैमीनार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डायरैक्टर स्वास्थ्य एवं परिवार भलाई विभाग पंजाब, कोमल मित्तल आई.ए.एस. डिप्टी कमिश्नर कम चेयरपर्सन जिला नशा मुक्ति पुनर्वास सोसायटी होशियारपुर और डा. हरबंस कौर डिप्टी मैडिकल कमिश्नर कम सदस्य सचिव के दिशा निर्देश अनुसार ज्योति बाला मट्टू पी.सी.एस कमिश्नर नगर निगम एवं संदीप तिवारी सहायक कमिश्नर के सहयोग से नगर निगम के डा. आंबेडकर हॉल में नशाखोरी और इसके इलाज पर एक विशेष सैमीनार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जिला नशा मुक्ति एवं पुनर्वास केंद्र  के डा. साहिलदीप सल्हन मेडिकल ऑफिसर, प्रशांत आदिया काउंसलर, संदीप कुमारी साइकोलॉजिस्ट काउंसलर विशेष रूप से उपस्थित हुए।

Advertisements

साइकोलॉजिस्ट काउंसलर संदीप कुमारी ने बताया कि नशा एक मानसिक बीमारी है, जिसका इलाज हर सरकारी स्वास्थ्य संस्थान में मनोचिकित्सक की देखरेख में किया जाता है। नशाखोरी से पीड़ित व्यक्ति को सहयोग की आवश्यकता होती है। उन्होने नशाखोरी के कारण कैसे पहचान सकते हैं के बारे में विस्तृत जानकारी दी। इस मौके पर प्रशांत आदिया ने युवाओं में बढ़ती नशे की लत पर खेद जताया और युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि माता-पिता को नशामुक्ति के लिए जागरूक होने की आवश्यकता है ताकि उनके बच्चे नशे की आदत से बच सकें।  उन्होंने कहा कि नशा हमारे समाज, देश और आने वाली पीढ़ियों के भविष्य के लिए एक बड़ा खतरा है। इन बुराइयों से दूरी तभी बनाए रखी जा सकती है जब युवा अपना समय पढ़ाई, खेलो, जिम, व्यायाम, योग, अच्छे कार्यों और देश की तरक्की में लगाएं। इस मौके पर नशे से दूर रहने की शपथ ली गई। इस मौके पर मनमीत कौर पार्षद वार्ड नंबर 03 नगर निगम, अमित कुमार सुप्रीडेंट व नगर निगम के समूह कर्मचारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here