प्रदूषित वातावरण से मुक्ति का संकल्प लेकर समाप्त हुआ 75वा आजादी अमृत महोत्सव समारोह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नीति तलवार द्वारा 1 अगस्त से 15 अगस्त तक स्वतंत्रता का 75वां अमृत महोत्सव बहुत धूमधाम से मनाया गया, जिसमें नारायण नगर, होशियारपुर में लगातार तीन दिन चले  कार्यक्रम आज, 15 अगस्त को राष्ट्रीय  अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष  श्री विजय संपाला द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराने उपरांत 75 फलदार वृक्ष लगाकर संपन्न हुए। इस अवसर पर प्रभावशाली समारोह को संबोधित करते हुए विजय संपाला ने कहा कि सरकार ने आजादी के अमृत महोत्सव को मनाने के लिए 3 दिन तय किए थे, लेकिन नीति तलवाड और उनके सहयोगियों ने लगातार पंद्रह दिनों तक स्वतंत्रता दिवस को समर्पित समारोह आयोजित किए हैं इतना ही नहीं अगले पूरे साल के लिए  750 फलदार पेड़ लगाने और उनका पालन-पोषण करने का संकल्प लिया है। यह दूसरों के लिए प्रेरणा का विषय है !

Advertisements


उन्होंने कहा आज भारत के साथ-साथ अन्य देशों ने भी भारत का स्वतंत्रता दिवस अपनी भूमि पर जोर शोर से मना कर   भारत से मित्रता का प्रमाण दिखाया है, इस से भारत की स्थिति  विश्व में और भी मजबूत हुई है।  इस अवसर पर युवा कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष श्री संजीव तलवाड़ ने कहा कि आजादी के बाद दुनिया के कोने-कोने में रहने वाले भारतीयों का सीना उस समय गर्व से चौड़ा हो गया जब उन्होंने वहां की सरकार द्वारा भारत का स्वतंत्रता दिवस मनाते हुए देखा. संजीव  तलवाड़ ने कहा कि यह मोदी सरकार की विदेश नीति की वजह से ही संभव हो पाया है।


 समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व पार्षद नीति तलवाड ने कहा कि आजादी के बाद आजादी को कायम रखना सबसे बड़ी चुनौती है. उन्होंने कहा कि यदि प्रत्येक मनुष्य अपने जीवन में केवल 5 पौधे ही लगाए और उनका पालन-पोषण करे तो पृथ्वी से प्रदूषण की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएगी। इस मौके पर फलदार पौधे लगाकर अभियान की शुरुआत की गई |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here