मुख्यमंत्री के आदेशों पर जिले के हर गांव में सात रुरल कोरोना वालंटियरों का बनाया जाएगा समूह: सुंदर शाम अरोड़ा

होशियारपुर, 27 मई: उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि मिशन फतेह-2 के अंतर्गत गांवों को कोरोना मुक्त करने में युवा जहां अपनी बेहतरीन भूमिका निभा रहे हैं वहीं अब मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह के आह्वान पर युवा अब और ज्यादा जिम्मेदारी के साथ काम करेंगे। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में आयोजित मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कोरोना मुक्त अभियान संबंधी वीडियो कांफ्रेसिंग के बाद पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात भी मौजूद थे। उद्योग मंत्री ने कहा कि आज मुख्य मंत्री की ओर से प्रदेश के नौजवानों को मिशन फतेह-2 से जुडऩे का आह्वान किया गया ताकि पंजाब में कोरोना को जड़ के खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री के निर्देशों पर जिले के हर गांव में सात रुरल कोरोना वालंटियरों (आर.सी.वी) के समूह को कायम किया जाएगा और उनके आदेशों को जिले में पूरी शिद्दत से लागू किया जाएगा।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि बेशक कोविड मामलों में कमी आ रही है परंतु अभी बहुत कुछ करने की जरुरत है, इस लिए मुख्य मंत्री की ओर से आर.सी.वी समूह कायम करने को कहा गया है जो कि कोरोना के खिलाफ जंग में अहम योगदान डालेंगे। उन्होंने कहा कि यह रुरल कोरोना वालंटियर ग्रामीण इलाकों में लोगों को तीन टी यानि की टैस्ट, ट्रेस व ट्रीट संबंधी जागरुक करने, गरीब व बुजुर्ग व्यक्तियों की संभाल करते हुए उनकी कोविड कंट्रोल रुम व हैल्पलाइनों तक पहुंच आसान बनाने, सभी गांवों में ठीकरी पहरे लगाने, कोविड से बचाव के लिए सभी नियमों का पालन करने, अच्छी इलाज सुविधाएं उपलब्ध करवाने में ग्रामीण लोगों की मदद करने आदि की जिम्मेदारी संभालेगे। उन्होंने कहा कि खेल व युवक सेवाएं विभाग की ओर से हर आर.सी.वी को एक-एक स्पोर्टस किट व सर्टिफिकेट 12 अगस्त को अंर्तराष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर दी जाएगी।

सुंदर शाम अरोड़ा ने ब्लैक फंगस संबंधी पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि जिले में ब्लैक फंगस के दो मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि जागरुकता व स्वास्थ्य हिदायतों का पालन कर इस बीमारी से बचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से इस बीमारी से निपटने संबंधी सभी तैयारियां कर ली गई है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि लोग अपने आप स्टेरॉयड न लें और लक्षण दिखने पर तुरंत माहिर डाक्टर से संपर्क करें। इस दौरान उन्होंने खेल व युवक सेवाएं विभाग की ओर से बनाए गए स्टीकर व बैज को जिले में जारी किया। उन्होंने कहा कि करवाने वाले लाभार्थियों को यह बैज व स्टीकर दिए जाएंगे ताकि लोगों में टीकाकरण को लेकर सकारात्मक सोच जाए। यह समागम सारे जिले में अलग-अलग गांवों व शहरों में एक साथ प्रसारित हुआ। इस मौके पर पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी, सरपंच नरवीर नंदी, डी.डी.एफ पीयूष गोयल भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here