सिविल सर्जन द्वारा विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों की अप्रत्याशित जांच

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सिविल सर्जन होशियारपुर डॉ. बलविंदर कुमार डमाणा ने आम आदमी क्लिनिक हरसे मानसर और चन्नौर का औचक दौरा कर मरीजों को दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। उन्होंने ड्यूटी पर तैनात चिकित्सा अधिकारियों और अन्य कर्मचारियों के काम की समीक्षा की और उन्हें मरीजों का रिकॉर्ड बनाए रखने और मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार करने को कहा। उन्होंने विशेष रूप से साफ-सफाई की समीक्षा की और बायो-मेडिकल कचरे के निपटान के लिए नियमों का पालन करने का निर्देश दिया।

Advertisements

बाद में, सिविल सर्जन ने सीएचसी बुढ़ाबाड़ा और हाजीपुर का दौरा किया। वहां उन्होंने ओपीडी, इमरजेंसी और गायनी वार्ड का निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों की स्थिति के बारे में पूछताछ की और उपलब्ध दवाओं और अन्य सुविधाओं के बारे में पूछताछ की और उनके उपचार पर संतुष्टि व्यक्त की। उन्होंने कर्मचारियों से अपने कर्तव्यों को लगन से निभाने और मरीजों के साथ परिपक्व तरीके से व्यवहार करने को कहा। उन्होंने फार्मेसी स्टोर की विशेष जांच की और दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली।

साथ ही सिविल सर्जन ने संस्थागत प्रसव को बढ़ाने के लिए और अधिक प्रयास करने को कहा।उन्होंने एम.सी.एच सेवाओं की समीक्षा की और संबंधित कर्मचारियों को सभी उच्च जोखिम वाली गर्भवती महिलाओं का रिकॉर्ड रखने और उनका फॉलो-अप करने का निर्देश दिया ताकि समय पर इलाज संभव हो सके और मातृ मृत्यु को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए वचनवध है। इस अवसर पर एस.एम.ओ डॉ. शैली बाजव, संबंधित आम आदमी क्लीनिक के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी, डॉ. जगदीप सिंह तथा जिला कार्यक्रम प्रबंधक मोहम्मद आसिफ भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here