लोक सभा चुनाव 2024: केंद्रीय बलों की 25 कंपनियां पंजाब पहुंची

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़): आगामी लोक सभा चुनाव 2024 स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से करवाना यकीनी बनाने और सुरक्षा को और मज़बूत करने के लिए केंद्रीय हथियारबंद पुलिस बलों (सी. ए. पी. एफ.) की 25 कंपनियाँ पंजाब राज्य में पहुँच चुकी हैं। इन 25 कंपनियों में केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की पाँच कंपनियाँ, सीमा सुरक्षा बल ( बीएसएफ) की 15 कंपनियाँ और इंडो-तिब्बती बार्डर पुलिस (आईटीबीपी) की पाँच कंपनियाँ शामिल हैं। 

Advertisements

अन्य विवरणों के बारे जानकारी देते हुये स्पैशल डायरैक्टर जनरल आफ पुलिस (स्पैशल डीजीपी) कानून और व्यवस्था अर्पित शुक्ला ने कहा कि आम लोगों में विश्वास पैदा करने के साथ-साथ संवेदनशील और अति-संवेदनशील क्षेत्रों में दबदबा बनाने के लिए राज्य के संवेदनशील जिलों में इन सुरक्षा बलों को तैनात किया जायेगा। उन्होंने कहा कि संवेदनशील क्षेत्रों की मैपिंग भी की जा रही है जिससे आम चुनाव से पहले किसी भी असुखद स्थिति से बचाव के लिए अन्य बलों को तैनात किया जा सके। 

स्पैशल डीजीपी द्वारा सभी सीपीज़/ एसएसपीज़ को अपने- अपने अधिकार क्षेत्रों में समाज विरोधी तत्वों पर पैनी नजर रखने और आम लोगों में विश्वास पैदा करने के लिए फ्लैग मार्च निकालने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि डीजीपी पंजाब गौरव यादव के नेतृत्व अधीन पंजाब पुलिस राज्य में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक चुनाव करवाने के लिए वचनबद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here