लोकतंत्र के लिए आवाज उठाने की आड़ में कांग्रेस भ्रष्टाचार का समर्थन कर रही है: जाखड़

नई दिल्ली/चंडीगढ़(द स्टैलर न्यूज़)। इसे भारतीय राजनीति के इतिहास में एक ‘ऐतिहासिक’ दिन करार देते हुए, जब कई राष्ट्रीय नेताओं के असली चेहरे बेरहमी से उजागर हुए हैं, पंजाब भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने रविवार को कहा कि शीर्ष कांग्रेस नेतृत्व उनके साथ मंच साझा कर रहा है। भगवंत मान का गिरफ्तार केजरीवाल के समर्थन में आना पंजाब के उन नेताओं और कार्यकर्ताओं के अपमान की घोर स्वीकृति है, जिन्होंने प्रतिशोधी आप सरकार के हाथों प्रतिशोध सहा है। जाखड़ ने कहा कि शायद उनके नेता सोचते नहीं हैं, या कोई उनका मार्गदर्शन नहीं करता है या उन्हें वास्तव में परवाह नहीं है, यह आश्चर्य की बात नहीं है कि कांग्रेस नेतृत्व ने केजरीवाल के पक्ष में जो अब सलाखों के पीछे हैं, रामलीला मैदान में आम आदमी पार्टी में भाग लेने से पहले दो बार भी नहीं सोचा। उनका भ्रष्टाचार देश के सामने खुलकर सामने आ गया। मुझे सुखपाल खैरा जैसे पंजाब कांग्रेस के नेताओं पर दया आती है, जिन्हें पंजाब के मुख्यमंत्री के प्रतिशोध के कारण जेल की सजा भुगतनी पड़ी, जिनके साथ राहुल गांधी और खडग़े जी आज मंच साझा कर रहे हैं और मुस्कुराते और हंसते नजर आ रहे हैं, जाखड़ ने कहा कि आज विरोध प्रदर्शन में भाग लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने भगवंत मान के भ्रष्टाचार के आरोपों और पंजाब में, अपने वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सहित अपने नेताओं के साथ सीएलपी नेता, एक पूर्व मुख्यमंत्री और इसके कई पूर्व कैबिनेट मंत्रियों के साथ किए गए दुव्र्यवहार के आरोपों को स्वीकार कर लिया है।

Advertisements

केजरीवाल का समर्थन कांग्रेस द्वारा भगवंत मान द्वारा अपने पंजाब नेताओं के अपमान की स्वीकारोक्ति है: जाखड़

जाखड़ ने पूछा कि किस लायक कांग्रेसी नेता को भगवंत मान ने निजी तौर पर निशाना नहीं बनाया, धमकाया नहीं, अपमानित नहीं किया और सदन सहित सार्वजनिक रूप से अपमानित नहीं किया। जाखड़ ने रेखांकित किया कि कांग्रेस नेतृत्व ने आज स्वीकार कर लिया है कि उनके अपने नेता भ्रष्ट हैं जैसा कि दावा किया गया है। जबकि केवल भगवंत मान व अरविंद केजरीवाल ही साफ सुथरे हैं। जाखड़ यहां राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा कार्यालय में पंजाब के कई नेताओं को भाजपा में शामिल करने के बाद बोल रहे थे। भाजपा सरकार की उपलब्धियों से प्रभावित होकर पंजाब में भाजपा का परिवार दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। भाजपा में भागीदारी की इसी शृंखला के तहत आज कमलजीत सिंह भाटिया (पंजाब फूड बोर्ड के उपाध्यक्ष, जालंधर के पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर और नगर निगम जालंधर के चार बार पार्षद रहे) और उनकी धर्म पत्नी पार्षद जसपाल कौर, डा. सुनीता (नगर निगम जालंधर वार्ड नंबर 52 की दो बार पार्षद), राधिका पाठक (पार्षद वार्ड नंबर 51, नगर निगम जालंधर, जिला अध्यक्ष महिला विंग “आप” जालंधर), हरजिंदर सिंह लाडा, (जिला बीसी सेल आप जालंधर के अध्यक्ष) और उनकी पत्नी, वार्ड नंबर 40, नगर निगम जालंधर, संयुक्त सचिव एससी मोर्चा आम आदमी पार्टी पंजाब),चंद्रजीत कौर संधा (पार्षद, वार्ड नंबर 73, नगर निगम) जालंधर और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एडवोकेट अमित सिंह संधा की पत्नी) बबीता रानी (पार्षद वार्ड नंबर 43, जालंधर नगर निगम) और उनके पति एडवोकेट संदीप वर्मा, कविता सेठ (वार्ड नंबर 74 के प्रभारी), सोराब सेठ (ब्लॉक 1 आप जालंधर पश्चिम अध्यक्ष), एस. बलबीर सिंह बीरा ((राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी, वार्ड नंबर 33 आप जालंधर प्रभारी) और उनकी माता कुलदीप कौर (पूर्व अकाली दल पार्षद), जस्सा सिंह फिरोजपुरिया (वार्ड नंबर 78 आप जालंधर प्रभारी) ), नवीन सोनी (आप जालंधर ब्लॉक 2 के अध्यक्ष) मनजीत सिंह टीटू (पूर्व कौंसल, पूर्व अध्यक्ष ट्रेडर्स सेल जालंधर और अकाली दल), जसवन्त सिंह जस्सा (किसान मोर्चा संयोजक जालंधर पश्चिम “आप”), सुनील मोंटू (उपाध्यक्ष एससी मोर्चा पंजाब आम आदमी पार्टी जालंधर), राजेश अग्निहोत्री भोला (पूर्व निर्वाचित उपाध्यक्ष यूथ कांग्रेस जालंधर), जीवन ज्योति टंडन (वरिष्ठ नेता “आप” जालंधर, पूर्व जिला महासचिव कांग्रेस) भाजपा में शामिल हुए। इस अवसर पर सांसद सुशील कुमार रिंकू, विधायक शीतल अंगुराल, जिला अध्यक्ष भाजपा जालंधर सुशील शर्मा, जिला महासचिव अशोक सरीन और राज्य कार्यकारी सदस्य भाजपा पंजाब अमित तनेजा भी मौजूद रहे।

पंजाब के अनेक नेताओं और कार्यकर्ताओं का भारतीय जनता पार्टी में स्वागत: जाखड़

इस अवसर पर जाखड़ के साथ दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, भाजपा के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा, जालंधर के सांसद सुशील रिंकू, विधायक शीतल अंगुराल, जिला अध्यक्ष सुशील शर्मा और महासचिव अनिल सरीन हिक्की भी मौजूद थे। भाजपा में उनका स्वागत करते हुए, जाखड़ ने उन्हें किसी भी राजनीतिक संगठन के लिए बिल्डिंग ब्लॉक बताया क्योंकि वे ही हैं जो जमीनी स्तर पर पार्टी की जीत का नेतृत्व करते हैं। जाखड़ ने उम्मीद जताई कि उनके शामिल होने से पंजाब भाजपा पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सर्वांगीण विकास के तहत सभी 13 सीटें जीतने के अपने लक्ष्य में और मजबूत होगी। बाद में मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए जाखड़ ने कहा कि ईडी को केजरीवाल के खिलाफ तभी कार्रवाई करनी चाहिए थी जब वह पहले समन पर नहीं आए थे और उनकी गिरफ्तारी के गलत समय का विपक्ष का आरोप भी नहीं उठता। जाखड़ ने कहा, विपक्षी नेता गिरफ्तारी पर सवाल नहीं उठा रहे हैं क्योंकि वे जानते हैं कि केजरीवाल ने उत्पाद शुल्क नीति के माध्यम से भ्रष्टाचार की साजिश रची है, वे केवल गिरफ्तारी के समय पर सवाल उठा रहे हैं, जो ईडी द्वारा तब लागू किया गया है जब सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के किसी भी मुख्यमंत्री को कोई राहत देने से इनकार कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here