जल्द करवाये जायेंगे 18 कोर्नियल बलाईंडनैस से पीड़ित लोगों के निशुल्क आप्रेशन: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कोर्निया ट्रांसप्लांट सोसाईटी की ओर से प्रधान व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा के नेतृत्व में सर्व सांझा दरबार कांटियां शरीफ होशियारपुर के गद्दी नशीन मालिक साहिब जोत जी महाराज के सानिध्य में जन सेवा के लिये कोर्नियल ब्लाईंडनैस चैकअप कैंप लगाया गया। कैम्प का उद्घाटन हज़ूर साहिब जोत जी महाराज की ओर से धार्मिक रस्म से किया गया।

Advertisements

इस अवसर पर संकारा आई हस्पताल लुधियाना से पहुंची टीम के डाक्टर दिलजोत सिंह व उनकी टीम में हरमनप्रीत कौर, हरदीप कौर, नरिंदरपाल सिंह व आरती ने 270 आंखों से पीड़ित मरीज़ों का चैकअप किया व दवाईयां मुफ्त दी। जिसमें 18 मरीज़ जो कि कोर्निया ब्लाईंडनैस से पीड़ित थे उनके जल्द ही रोटरी आई बैंक के माध्यम से संकारा आई अस्पताल लुधियाना में निःशुल्क आप्रेशन करवा दिये जायेंगे ताकि वह भी इस सुन्दर संसार को देख सकें।

इस अवसर पर प्रधान संजीव अरोड़ा ने सोसायटी द्वारा किये जा रहे नेत्रदान सम्बन्धी कार्यों की विस्तारपूर्वक जानकारी प्रदान करते हुये कहा कि रोटरी आई बैंक द्वारा अब तक 4060 से अधिक, जो लोग अन्धेरी ज़िन्दगी व्यतीत कर रहे थे उन्हें रोटरी आई बैंक की ओर से रोशनी प्रदान की जा चुकी है और श्री अरोड़ा ने बताया कि जब से शहरों व कस्बों के साथ-साथ गांव में भी कोर्निया ब्लाईंडनैस चैकअप कैम्प लगाने शुरू किये हैं उसका ज़रूरतमंद लोगों को काफी लाभ मिल रहा है।

इस अवसर पर प्रिं. डी.के.शर्मा व वरिष्ठ सदस्य विजय अरोड़ा ने कहा कि जो लोग अन्धेपन का शिकार हैं उनको रोशनी देने के लिये हमें आगे आना चाहिये और मरणोपरांत अपनी आंखे दान करने के लिये हमें नेत्रदान प्रण पत्र भरना चाहिये तांकि जो लोग अन्धेरी ज़िन्दगी जी रहे हैं उनका जीवन भी रोशन हो सके और उन्होंने बताया कि नेत्र प्राप्त करने से लेकर कोर्निया ब्लाईंडनैस का आप्रेशन करवाकर उसे आंख डलवाने एवं दवाई आदि का पूरा खर्च सोसायटी द्वारा किया जाता है। जिसमें दानी सज्जनों का विशेष योगदान रहता है। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि वह अपनी आखों का विशेष ध्यान रखें और नेत्रदान के प्रति खुद जागरूक होने के साथ-साथ दूसरों को भी जागरूक करें। कैम्प के दौरान हज़ूर साहिब जोत जी महाराज की ओर से डाक्टरों की टीम व सोसायटी के मैम्बर्ज़ को भी सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here