जिला रोजगार ब्यूरो के माध्यम से प्राईवेट स्कूल करे टीचिंग व नान टीचिंग स्टाफ की भर्ती: दरबारा सिंह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार अभियान के अंतर्गत लगाए जा रहे मैगा रोजगार मेलों के माध्यम से प्राइवेट स्कूलों में अध्यापकों व अन्य स्टाफ की भर्ती संबंधी अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) दरबारा सिंह की ओर से जिले के नामी स्कूलों के प्रिंसिपलों के साथ बैठक की गई। बैठक में सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल होशियारपुर, कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल दसूहा व मुकेरियां, माउंट कार्मल स्कूल मेहटियाना, भूंगा, कक्कों, गढ़शंकर, दि ट्रिनटी स्कूल असलपुर, विक्टोरिया स्कूल मुकेरियां, जेम्स कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल होशियारपुर, वुडलैंड ओवरसीज स्कूल होशियारपुर, डिप्स स्कूल हरियाना व अन्य लगभग 40 नामी स्कूलों के प्रिंसिपलों ने हिस्सा लिया।

Advertisements


अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) दरबारा सिंह की ओर से बैठक के दौरान स्कूलों के प्रिंसिपलों को बताया गया कि स्कूलों में सभी भर्ती जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो के माध्यम से करवाई जाए ताकि रोजगार कार्यालयों में रजिस्टर्ड पी.आर.टी, टी.जी.टी, पी.जी.टी, लाईब्रेरियन्स को इंटरव्यू के बाद प्राइवेट स्कूलों में रोजगार पर लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि जिले में 9 सितंबर से 17 सितंबर तक मैगा रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं, जिनके लिए स्कूलों की ओर से अध्यापकों व अन्य पद जिला रोजगार ब्यूरो को दिए जाएं व सभी स्कूलों की ओर से रोजगार मेले में भाग लेना यकीनी बनाया जाए।


जिला रोजगार अधिकारी गुरमेल सिंह ने बताया कि होशियारपुर में 9 सितंबर को जिला रोजगार ब्यूरो में, 13 सितंबर को कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल दसूहा में, 15 सितंबर को बी.डी.पी.ओ. कार्यालय माहिलपुर में, 17 सितंबर को जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर में मैगा रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि स्कूलों व उनके संबंधित नजदीकी क्षेत्र में लग रहे रोजगार मेलों में ही बुलाया जाएगा ताकि स्कूलों से संबंधित नजदीकी क्षेत्रों से आए प्रार्थियों का स्कूलों से अच्छे तरीके से तालमेल हो सके। इस दौरान प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद व कैरियर काउंसलर आदित्य राणा की ओर से उपस्थित प्रिंसिपलों को घर-घर रोजगार स्कीम के बारे में जानकारी दी गई व सितंबर 2021 के दौरान लगाए जा रहे मैगा रोजगार मेलों के इंटरव्यू प्रोसेस संबंधी परिचित करवाया गया।


बैठक में पहुंचे सभी स्कूलों के प्रिंसिपलों की ओर से भरोसा दिलाया गया कि भविष्य में उनकी ओर से की जाने वाली भर्ती संबंधी सूचना जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर को दी जाएगी व सिंतबर के दौरान लगाए जा रहे रोजगार मेलों के लिए पद देने के बाद रोजगार मेले में भाग लेकर प्रार्थियों की प्लेसमेंट की जाएगी।
                                             —-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here