जिलाधीश ने एडवांस्ड एम.आर.आई 1.5 टेस्ला मशीन का किया उदघाटन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। आईवी अस्पताल होशियारपुर में जिलाधीश विपुल उज्जवल ने एडवांस्ड एम.आर.आई 1.5 टेस्ला मशीन का उद्घाटन किया। यह सुविधा क्षेत्र के लोगों को गुणवत्ता स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करने में काफी मदद करेगी। फिलिप्स द्वारा निर्मित एम.आर.आई सिस्टम, मरीज अनुकूल हे और स्कैन के दौरान उन्हें किसी तनावपूर्ण शोर से भी कोई परेशानी नहीं देती है और ये बेहद सटीक स्कैन प्रदान करती है।

Advertisements

इसे रोगी के लिए सुविधाजनक बनाने के लिए खास तौर पर डिजाइन किया गया है। नवीनतम तकनीक के साथ स्कैन में भी न्यूनतम समय लगता है और री-स्कैनिंग के मामले भी बहुत कम पेश आते हैं। इस मौके पर डॉ.कंवलदीप, मैडीकल डायरैटर, आई.वी ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स ने कहा कि एम.आर.आई मशीन में गहनता से एम.आर.आई जांच में डॉक्टर्स की मदद करने की अपार क्षमता है ओर इसके साथ ही इसमें अत्याधिक मरीज अनुकूल विशेषताएं हैं।
एम.आर.आई मशीन में पूरे शरीर के कैंसर का पता लगाने की क्षमता है और यह अत्यंत लाभदायक है क्योंकि इससे होने वाली जांच नॉन-रेडिएटिंग है। यह मशीन विस्तृत एम.आर.आई परीक्षण करने में सक्षम है जैसे कि ब्रेन ट्यूमर, प्रोस्टेट कैंसर, हार्ट फंक्शन और स्तन कैंसर की इमेजिंग आदि और इससे रोग के शुरुआती और सटीक पहचान परिणाम प्राप्त होते हैं।
डा. कंवलदीप ने बताया कि एम.आर.आई 1.5 टेस्ला निश्चित रूप से क्षेत्र के रोगियों को गहन एम.आर.आई जांच जैसे एम.आर.आई परफ्यूजन, मल्टी पैरामीट्रिक प्रोस्टेट एमआरआई, कार्डिएक एमआरआई, एम.आर.आई. मैमोग्राम्स और संपूर्ण शरीर एम.आर.आई आदि में मदद करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here