भंग हुई सुक्की चोई आश्रम की मर्यादा: दो पक्ष हुए आमने-सामने, नौबत हाथापाई तक पहुंची

suki-choi-ashram-hoshiarpur-fight-between-two-sides-punjab-shameless

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सुक्की चोई आश्रम बहादुरपुर में उस समय स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब ब्रह्मलीन हो चुके बड़े महाराज जी के जन्म दिवस के संबंध में संकीर्तन का कार्यक्रम चल रहा था और इसी दौरान किसी बात को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए और बात हाथापाई कत जा पहुंची। स्थिति को तनावपूर्ण होता देख कुछेक सदस्यों ने तुरंत थाना सिटी पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर स्थिति को सामान्य करने में अहम भूमिका अदा की। इसके बाद ही कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे श्रद्धालुओं ने राहत की सांस ली।

Advertisements

जानकारी अनुसार आश्रम में दो पक्षों में अपनी-अपनी मांग को लेकर पिछले काफी समय से खींचतान चली आ रही है और आज यह खींचतान उस समय झगड़े में बदल गई जब एक संत को आश्रम में बुलाये जाने को लेकर आमने-सामने हो गए।

मौके से प्राप्त जानकारी अनुसार आज 9 फरवरी 2018 को सुक्की चोई आश्रम, बहादुरपुर में कुछ लोगों ने यह कहते हुए दूसरे पक्ष पर कथित तौर पर आरोप लगाया कि महाराज जी के बाद जो संत यहां गद्दी पर विराजमान हैं उन्हें जानबूझकर इस कार्यक्रम में नहीं बुलाया गया है। जबकि दूसरे पक्ष का कहना था कि उन्होंने महाराज जी से आने का निवेदन किया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया था। जबकि आश्रम में रहने वाले एक अन्य संत ने जब महाराज से बात की थी तो उस समय महाराज जी ने भंडारे में आने की बात कही थी। परन्तु महाराज जी को आश्रम में न देख एक पक्ष भडक़ उठा और इसी बात को लेकर वहां पर हंगामा शुरु हो गया।

आपसी खींचतान के कारण पिछले सात साल से बड़े महाराज जी के शिष्य गुरशरनानंद जी नहीं आ रहे आश्रम: सूत्र

बताया जा रहा है कि मौजूदा समय में महाराज जी के बाद से उनके शिष्य गुरशरनानंद जी, जिन्होंने बाद में सन्यास ले लिया था व पिछले सात साल से यहां नहीं आ रहे व जबकि वे अन्य आश्रमों में निरंतर जाया करते हैं। परन्तु इस आश्रम में दो पक्षों की आपसी खींचतान के चलते महाराज श्री ने यहां से दूरी बनाई हुई है। जिसे लेकर अकसर ही दोनों पक्ष आमने-सामने हो जाते हैं।

आज पैदा हुई स्थिति के बाद कुछ लोगों ने तुरंत थाना सिटी पुलिस को इसकी सूचना दी। इससे पहले कि पुलिस आश्रम में पहुंचती जानकारी अनुसार खींचतान व झगड़ा इतना बढ़ गया कि बात हाथापाई तक जा पहुंची। जिससे आश्रम की मर्यादा पूरी तरह से भंग होती दिखाई दी, क्योंकि इस आश्रम में कभी भी ऐसी स्थिति उत्पन्न नहीं हुई थी और न ही कभी कोई आपसी फूट खुलकर इस तरह से सामने आई थी। हालांकि अधिकतर सदस्य व पदाधिकारी इस बात पर पर्दा डालते दिखे, मगर वहां पर जो आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला चला वह पूरे शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

इस घटना के बाद शहर में अफवाह फैल गई कि झगड़े दौरान गोली चलने की घटना भी हुई जबकि इस संबंधी जानकारी देते हुए थाना सिटी प्रभारी जगदीश राज अत्री ने बताया कि आश्रम में दो पक्ष किसी बात को लेकर झगड़ा था, जिसे फिलहाल सुलझा लिया गया है। उन्होंने आश्रम में गोली चलने की बात को सिरे से खारिज करते हुए बताया कि ऐसी कोई बात नहीं हुई, मामूली तकरार के बाद मामला शांत कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here