एस.सी.पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप तथा बुजुर्गों के लिए विशेष घोषणा : डा. राज कुमार

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जी द्वारा प्रीबजट बैठक दौरान एस.सी. पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप व बुढ़ापा पैंशन बारे विशेष घोषणा की गई। डा. राज कुमार विधायक चब्बेवाल ने इस विषय पर कैप्टन साहिब की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी अध्यक्षता में सरकार दलितों व अन्य जरुरी वर्गों जैसे कि बुजुर्गों की बेहतरी के लिए कोशिशे कर रही है। कल की गई घोषणा अनुसार एस.सी. पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप जो पिछले सरकार समय से रुकी हुई थी उसके बकाया फंड जारी कर दिए गए है।

Advertisements

– दलितों और बुजुर्गों के साथ किए वायदे पूरे कर रही है कैप्टन सरकार

आडिट जांच में जो कालेजों व यूनीवर्सिटियों के रिकार्ड ठीक पाए हए है उनको जनवरी 18 तक 115 करोड़ के फँड जलद जारी कर दिए जाएगे। डा. राज कुमार ने कहा कि प्रीबजट बैठक में उनके द्वारा खास यह मुद्दा उठाया गया था कि सरकार यकीनी बनाए कि यह स्कॉलरशिप के फंड न मिलने पर कालेज इन दलित बच्चों के सार्टीफिकेट ना रोके। उन्होंने कैप्टन साहिब का धन्यवाद करते हुए कहा कि यह गरीब दलित विद्यार्थियों को एक बड़ी राहत है जोकि इस स्कॉलरशिप के सहारे पढ़ाई कर रहे है।

इसके साथ ही बुजुर्गों की बुढ़ापा पैंशन का 18 फ रवरी तक का पूरा बकाया पूरा कर बुजुर्गों को दिलासा दिया है। मुख्यमंत्री द्वारा बुढ़ापा पैंशन को निरबिघन चलता रखने के लिए हर महीने के 128 करोड़ रुपए का आरक्षण करने के लिए भी डा. राज ने उनकी प्रशँसा की। इस मौके पर फिर एक बार डा. राज कुमार ने कैप्टन साहिब की अगुवाई में सरकार द्वारा जनता के साथ किए वायदे पूरे करने की ओर उठाए जा रहे कदमों में अपने साथ और पुरजोर कोशिशों का वायदा दोहराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here