महादेव मंदिर टांडा की जमीन के व्यापारिकरण के विरोध में उतरे समाज सेवक सभा और बजरंग दल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। टांडा में धार्मिक जगह पर व्यापारिक तौर पर निर्माण करने को लेकर उस समय हंगामा हो गया जब निर्माण कार्य में लगे लोगों को शहर की सामाजिक संस्थाओं से जुड़े प्रतिनिधियों ने रोक दिया और निर्माण करने की सूरत में बुरे परिणाम निकलने की चेतावनी दे डाली। लोगों को इक_ा होता देख निर्माण कार्य में जुटे मिस्त्री, मजदूर एवं अन्य लोग वहां से भाग खड़े हुए।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए समाज सेवक सभा के अध्यक्ष अमरदीप जौली एवं बजरंग दल के जिला सहसंयोजक करण पासी ने बताया कि महादेव मंदिर की बाजार में काफी जगह पड़ती है तथा प्रबंधक कमेटी के कुछ लोग मिलीभगत करके यहां पर धार्मिक स्थान, अस्पताल व धर्मशाला बनाने के स्थान पर इसका व्यापारिकरण करने पर तुले हुए हैं तथा यहां पर दुकानें बनाकर उन्हें पगड़ी लेकर किराये पर देने की तैयारी में हैं। परन्तु वे ऐसा नहीं होने देंगे, क्योंकि यह धार्मिक सभा की जमीन है तथा यहां पर धर्म एवं मानवता की सेवा हेतु ही कार्य किया जाएगा।

उन्होंने कथित तौर पर आरोप लगाया कि सनातन धर्म सभा के कुछ सदस्यों ने धर्म को व्यापार बनाया हुआ है तथा भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते ही सभा के प्रधान से 2010 में त्यागपत्र लिया गया था और 4 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया था। परन्तु उस दौरान किए गए करारों पर सभा पूरी तरह से खरी नहीं उतरी तथा इन्होंने अंदरखाते जमीन को बेचने तथा इसका व्यापारिकरण करने की नीति तैयार की। जिसे समाज सेवक सभा तथा बजरंग दल किसी भी कीमत पर कामयाब नहीं होने देंगे और इसके विरोध में तीखा संघर्ष किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here