गुरसिख सतगुरु की शिक्षा के अनुसार सभी में इस परमात्मा को देखता है : महात्मा जे.के. द्विवेदी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: भुपेश प्रजापति। संसार के प्यार के पीछे स्वार्थ होता है परंतु गुरसिख के प्यार के पीछे कोई स्वार्थ नहीं होता उसको सभी में इस प्रभु परमात्मा का दीदार होता है जिसके चलते वह सभी से प्यार करता है। गुरसिख सतगुरु की शिक्षा के अनुसार सभी में इस परमात्मा को देखता है । उक्त विचार केंद्रीय प्रचारक महात्मा जे के द्विवेदी ने सतगुरु माता सविंदर हरदेव जी महाराज की कृपा से संत निरंकारी सत्संग भवन असलामाबाद होशियारपुर में मुखी माता सुभद्रा देवी के नेतृत्व में आयोजित संत समागम के दौरान प्रकट किए।

Advertisements

उन्होंने कहा कि प्यार निम्रता सहनशीलता गुरसिख का गहना होता है। आज वर्तमान सतगुरू माता सविंदर हरदेव जी महाराज भी लगातार संसार को निरंकार प्रभु परमात्मा जो सृष्टि के कण-कण में व्यापक है कि जानकारी करवा रहे हैं ताकि संसार में जो वैर नफरत की दिवारें हैं उनको गिराकर प्यार के पुल बने। उन्होंने आगे कहा कि नौजवानों को आगे आकर संसार में भाईचारा फैलाने के लिए काम करना चाहिए। दुनियां में केवल एक सत्गुरू ही परमात्मा की जानकारी करवाकर मुक्ति प्रदान कर सकता है ।

दुनियावी पदार्थ तो किसी भी तरीके से प्राप्त किए जा सकते हैं परन्तु परमात्मा की जानकारी केवल पूरे सत्गुरू की शरण में आने से ही होती है जैसा कि हर धर्मिक ग्रन्थों में इस बारे में उल्लेख किया गया है । उन्होंने आगे कहा कि निरंकारी मिशन एकत्व की भावना को महत्व देता है। मिशन का नारा है एक को जानो एक को मानो एक हो जाओ। वर्तमान समय के सत्गुरू माता संविदर हरदेव जी महाराज इन्सान को एक परमपिता परमात्मा जो कि संसार के कण-कण में समाया हुआ है कि जानकारी करवा कर उसके मन से द्वैत भावना का विनाश कर सारे मानव परिवार को एक प्यार वाले धागे में सजा रहे हैं ।

उन्होंने कहा कि आत्मा जो कि शरीर में रह रही है वह परमात्मा नहीं बल्कि कण-कण में व्यापत इस निराकार प्रभु की अंश है जो कि अपने निज स्वरूप की जानकारी के बाद ही इस परमात्मा से मिल कर एक हो सकती है । अंत में मुखी माता सुभद्रा देवी की तरफ से शिक्षक महात्मा देविंदर बोहरा बोबी ने आए हुए केन्द्रीय प्रचारक महात्मा जे.के. द्विवेदी का धन्यवाद किया। इस अवसर पर संचालक बाल किशन,बख्शी सिंह, निर्मल दास,राकेश कुमार, पंकज कुमार, राही,पप्पी ,बहन सुशील, बहन सिमरत व बहन गुणवंत कपूर, गगनदीप सिंह आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here