पुत्र वही जो पिता के दु:ख में सहायक बने : दीनदयालू जी

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। गुरु शिष्य परिवार की और से जालंधर रोड होशियारपुर में करवाई जा रही दिव्य श्रीदेवी मद् भागवत कथा के दूसरे दिन की विधीवत शुरूआत मुख्य यजमान दविंदर मोहन शर्मा एवं उनकी धर्म पत्नि नीलम शर्मा द्वारा पूजन अर्चन एवं ज्योति प्रज्वलित के उपरांत की गई। कथा को आगे बढ़ाते हुए परम तपस्वी दीनदयालू जी हरिद्वार वालों ने ब्रह्मा विष्णु महेश का मां प्रारम्भा जगदम्बा के पास जाने का वृतांत सुनाया। उन्होंने कहा कि मां का स्थान सबसे ऊपर होता है।

Advertisements

ब्रह्मा जी ने मां को प्रणाम किया तो देखा कि एक और ब्रह्मा मां भवानी के पास बैठे वेद पढ़ रहे हैं। भगवान शिव ने प्रणाम किया तो उन्हें शिव के ही और 11 रुप दिखे। मां प्रारम्भा की कृपा से तीनों देवों को तीन महाशक्तियों की प्राप्ति हुई। उन्होंने महाराज शांतनू की कथा को आगे बढ़ाते हुए देवव्रत का भीष्मपितामह हो जाने का वृतांत भी सुनाया कि पिता के लिए कैसे दो प्रतिज्ञाएं देवव्रत ने कर दी।

एक राजसिंघासन पर कभी न बैठने और दूसरा आजीवन शादी न करने की प्रतिज्ञा कर ली। इस मौके रोहित शर्मा, डा. मोहित शर्मा, विद्यारत्न, राकेश शर्मा, रघुनंदन, शशी, प्रियंका, रीचा, पुष्पा व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here