अधिक से अधिक लोगों को “डैपो” के साथ जोडऩे के लिए किए जाएंगे विशेष प्रयास: संजीव कुमार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद की तरफ से पंजाब सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा शुरु की जा रही महिम डैपो (नशा रोको अफसर) के साथ जुड़ते हुए साथियों को इसके प्रति जागरुक किया गया। इस मौके पर प्रधान प्रमुख समाज सेवी संजीव कुमार की अगुवाई में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे करीब 50 लोगों ने मुहिम के साथ जुडक़र समाज के हर वर्ग को नशों के दुष्प्रभावों के प्रति जागरुक करने की शपथ ग्रहण की। इस मौके पर संजीव कुमार ने कहा कि सरकार की तरफ से शुरु की जा रही इस मुहिम के सार्थक परिणाम आएंगे तथा यह हर पंजाबी को पंजाब को नशा मुक्त बनाने के लिए अपना बहुमूल्य योगदान डालने के लिए आगे आने का वक्त है।

Advertisements

युवाओं सहित समाज के हर वर्ग को नशों के प्रति जागरुक करेगी भाविप

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को भारत विकास परिषद की तरफ से मुहिम में पूर्ण सहयोग प्रदान किया जाएगा ताकि पंजाब के अन्य हिस्सों के साथ-साथ होशियारपुर को भी पूर्ण नशा मुक्त बनाया जा सके। संजीव कुमार ने लोगों खासकर युवा वर्ग से अपील की कि वे अपने उज्ज्वल भविष्य के लिए नशे जैसी कुष्ट रोग जैसी बीमारी से बचें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। संजीव कुमार ने कहा कि 21 मार्च दिन बुधवार से शिक्षण संस्थाओं से युवाओं को इस मुहिम में जोडऩे के लिए विशेष सैमीनारों का आयोजन प्रारंभ किया जा रहा है। जिसके तहत पहला कार्यक्रम हिज एक्सिलैंट कोचिंग सैंटर में रखा गया है।

इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजिंदर मोदगिल एवं तरसेम मोदगिल ने कहा नशा मुक्त पंजाब बनाने की तरफ कदम बढ़ाते हुए सरकार के प्रयास तभी सफल होंगे जब हम आम नागरिक इस मुहिम के साथ जुडक़र इसके प्रति पूरी तरह से जागरुक नहीं होंगे तथा दूसरों को भी जागरुक नहीं करते। उन्होंने कहा कि समाज में नशे का सौदा करने वाले सौदागरों को चुन-चुन कर समाज से बाहर करना होगा तथा ऐसी व्यवस्था बनानी चाहिए कि अगर कोई नशा बेचता है तो उसका सामाजिक तौर से बहिष्कार हो। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग में देश बदलने की ताकत होती है तथा इस मुहिम में साथ देने हेतु युवाओं को आगे आना चाहिए।

इस अवसर पर जिला सचिव जगमीत सिंह सेठी, राजिंदर मोदगिल, तरसेम मोदगिल, अमरजीत शर्मा, कुलवंत सिंह पसरीचा, नवीन कोहली, राज कुमार मलिक, वरिंदर चोपड़ा, मास्टर गुरप्रीत सिंह, ओंकार सिंह, तिलक राज शर्मा, एच.के. नकड़ा, दीपक मेहंदीरत्ता, कुलविंदर सिंह सचदेवा, रविंदर भाटिया, वीना रानी, ईशान पाल, कमल कुमार, आकाश शर्मा सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here