धार्मिक भावनाएं आहत करने पर परमिंदर सागर और हरिदयाल आदिया पर कार्रवाई की मांग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भगवान श्री राम और भगवान श्री कृष्ण के बारे में सोशल मीडिया फेसबुक के माध्यम से गल्त प्रचार करके लोगों की धार्मिक भावनाओं एवं आस्था को ठेस पहुंचाने के विरोध में शहर की विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने शहीद भगत सिंह चौक से मिनी सचिवालय तक रोष मार्च निकाला और जिला पुलिस प्रमुख को मांगपत्र सौंपकर फेसबुक पर पोस्ट डालने वाले परमिंदर सागर नामक व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस संबंधी जानकारी देते हुए श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला अध्यक्ष मोहन सिंह उर्फ लक्की ठाकुर ने बताया कि 5 अप्रैल को परमिंदर सागर नामक व्यक्ति ने अपनी फेसबुक आई.डी. पर भगवान राम एवं भगवान श्री कृष्ण के बारे में गलत पोस्ट डाली थी, उस पोस्ट पर करीब 20 लोगों ने कॉमेंट किया तथा इनमें एक व्यक्ति जिसका नाम हरिदयाल आदिया है ने कॉमैंट किया था जोकि पोस्ट पर दिखाई दे रहा था, दोनों ने धार्मिक भावनाएं आहत करने का कार्य किया है। उन्होंने बताया कि भगवान श्री राम और भगवान श्री कृष्ण समस्त भारतवासियों के आराध्य हैं और भारत की सरकारें भी इनके जन्मोत्सव को राष्ट्रीय दिवस के तौर पर मनाती हुई छुट्टी करती हैं। लक्की ठाकुर ने बताया कि इस बात का पता चलने पर परमिंदर सागर ने पोस्ट को हटा दिया था तथा पोस्ट से लिए गए सक्रीन शॉट में उसके द्वारा डाली गई पोस्ट एवं आदिया द्वारा किया गया कामैंट साफ देखा जा सकता है। लक्की ठाकुर ने बताया कि उन्होंने अपनी तरफ से लिखित तौर पर एस.एस.पी. साहिब को कार्रवाई हेतु शिकायत दी है।

Advertisements

शहर के विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने रोष मार्च करने उपरांत कार्रवाई हेतु एस.एस.पी. को सौंपा मांगपत्र

इस मौके पर टोनी ठाकुर, जिंदू सैनी, दीपक शारदा, अश्विनी ठाकुर जंगली, पार्षद निपुण शर्मा, अमित आंगरा, मनजीत सिंह राय, बलबीर सिंह फुगलाणा, ठाकुर सरजीवन सिंह, नेत्र चंद चंदेल, मोंटी ठाकुर, कुलविंदर बब्बू, राज ठाकुर, बलबीर सिंह पट्टी आदि ने कहा कि भारतीय संविधान में समस्त धर्मों को एक समान आदर सम्मान दिया गया है। जिसका सभी भारतीय अनुसरन करते हैं। उन्होंने कहा कि बावजूद इसके कुछ शरारती तत्व समाज की शांति को भंग करने की शरारती चालें चलते हैं। इसलिए ऐसे लोगों पर नकेल कसी जानी बेहद जरुरी है। उन्होंने कहा कि अगर एक सप्ताह के भीतर परमिंदर सागर, हरिदयाल आदिया सहित पोस्ट पर कामैंट करने वाले अन्य लोगों, जिन्होंने धार्मिक भावनाओं को आहत किया है पर कार्रवाई न की गई तो संस्थाओं को मजबूर होकर संघर्ष का रास्ता अपनाने को मजबूर होना पड़ेगा। उन्होंने एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन से अनुरोध किया कि वे परमिंदर सागर व उसके साथियों पर कड़ी कार्रवाई करें।

इस अवसर पर एस.एस.पी. जे. इलनचेलियन ने कहा कि मोहन सिंह उर्फ लक्की ठाकुर की तरफ से संस्थाओं को साथ लेकर जो शिकायत दी गई है, इसकी जांच करवाकर जल्द से जल्द आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इस मौके पर सुधीर शर्मा, मनीष भंडारी, विजय मोहन, अश्विनी गैंद, राकेश चावला, कुलविंदर सिंह लक्की, रम्मी, संजय, किक्की पट्टी, साहिल राणा, अंकित ठाकुर, विवेक सैनी गोल्डी, तरुण अरोड़ा, गगन ताजोवाल, लक्की बडला, कुलबीर सिंह, गौरा पंडित, धर्मवीर ठाकुर, चैरी ठाकुर, शालू पंडित, नीरज गैंद, अशोक सैनी सहित बड़ी संख्या में प्रतिनिधियों ने रोष मार्च में भाग लेकर परमिंदर सागर व हरिदयाल आदिया पर कार्रवाई की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here