बैसाखी मनाने पाकिस्तान गई गढ़शंकर से तीन बच्चों की मां ने पाकिस्तानी से रचाया विवाह

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के जिला होशियारपुर की तहसील गढ़शंकर निवासी तीन बच्चों की मां द्वारा जोकि पाकिस्तान में बैसाखी मनाने हेतु गए जत्थे के साथ गई थी वहां पर एक पाकिस्तानी के साथ विवाह करवाने की खबर ने पूरे जिले में तहलका मचा दिया है। जानकारी अनुसार गढ़शंकर निवासी इस महिला किरण बाला पाकिस्तान में मस्जिद में विवाह करवाने उपरांत अमीना बीबी बन गई। इतना ही नहीं किरण बाला उर्फ अमीना बीबी ने पाकिस्तानी विदेश विभाग को एक पत्र भी दिया था, जिसमें उसने लिखा था कि वह 21 अप्रैल को वापिस जाने वाली जत्थे के साथ भारत नहीं लौटेगी। उसने पत्र में बताया था कि वह अपनी मर्जी से मोहम्मद आज़म के साथ विवाह कर रही है व धर्म परिवर्तन कर रही है। इसके अलावा उसने वहां रहने की भी इजाजत मांगी है।

Advertisements

इस बात की जानकारी उक्त महिला द्वारा अपने ससुराल फोन पर दिए जाने के बाद से जहां वे काफी परेशान हैं वहीं किरण बाला के इस कदम से इलाके सहित पूरे जिले में चर्चाओं का बाजार गर्म है। गौरतलब है कि किरण बाला के पति का 2012 में निधन हो गया था और इसके तीन बच्चे हैं, जो अभी काफी छोटे हैं।

जानकारी अनुसार किरण बाला का जन्म होशियारपुर के गढ़शंकर में 1987 में हुआ व वर्तमान समय में उसकी उम्र 31 साल है और उसके पति नरिंदर सिंह का 2013 में निधन हो गया था। इस समय किरण बाला के तीन बच्चे हैं, जिनमें दो लडक़े व एक लडक़ी है तथा पति के निधन के बाद वह अपने ससुराल में ही रह रही थी।

16 अप्रैल को उसने लाहौर की एक मस्जिद में पाकिस्तानी व्यक्ति से विवाह किया था और वह उसी दिन जत्थे से अलग हुई थी। पता चला है कि किरण बाला के धर्म परिवर्तन बारे लाहौर की इस मस्जिद के मौलवी रगीब नईमी ने ख़ुद पुष्टि भी की है।

जानकारी अनुसार किरण बाला की पाकिस्तानी व्यक्ति मोहम्मद आज़म से फेसबुक पर मुलाकात हुई थी। जिसके बाद उनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और उसने पाकिस्तान जाने का रास्ता ढूंढा और वह 12 अप्रैल को जत्थे के साथ वह पाकिस्तान गई थी। वहां जाकर वह पहले से प्रायोजित कार्यक्रम के तहत जत्थे से अलग हुई और उसने मस्जिद में विवाह कर लिया।

यहां भारत में किरण बाला के ससुर तरसेम सिंह जोकि अपने मोहल्ले के गुरुद्वारा साहिब में हैडग्रंथी हैं। उन्होंने आशंका जाहिर की है कि कहीं किरण बाला आई.एस.आई. के हत्थे न चढ़ गई हो, क्योंकि किरण पिछले एक माह से फेसबुक और बाट्सअप पर व्यस्त रहती थी और लगातार बातचीत करती रहती थी। उन्होंने बताया कि जब भी वह उससे इस बाबात पूछते तो वह किसी रिश्तेदार का फोन है कह कर टाल जाती थी। उन्होंने भारत सरकार और एस.जी.पी.सी. से मांग की है कि उनकी बहु को वापस लाया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here