डा. ऋचा वर्मा ने संभाला डी.सी. हमीरपुर का पदभार: लोकसेवा को प्राथमिकता का दिया आश्वासन

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। 2012 बैच के भारतीय सेवा प्रशासनिक अधिकारी डा. ऋचा वर्मा ने मंगलवार को विधिवत रूप से हमीरपुर के उपायुक्त (डी.सी.) का पदभार ग्रहण कर लिया है। इससे पहले वे एसडीएम डलहौजी, एसडीएम नाहन तथा कांगड़ा में एडीसी के पद पर सेवाएं दे चुकी हैं। पदभार ग्रहण करने के उपरांत ऋचा वर्मा ने कहा कि लोक सेवा ही उनकी प्राथमिकता रहेगी तथा आम जनमानस की समस्याओं एवं शिकायतों का त्वरित निदान सुनिश्चित किया जाएगा।

Advertisements

कहा, महिला सशक्तिकरण, ग्रामीण विकास को भी दी जाएगी तरजीह

उन्होंने कहा कि हमीरपुर जिला में ग्रामीण विकास तथा महिला सशक्तिकरण पर भी उनका विशेष फोक्स रहेगा। हमीरपुर जिले में शून्य से छह वर्ष आयु वर्ग में लिंगानुपात में सुधार पर भी कार्य किया जाएगा, इसके लिए विभिन्न स्तरों पर जागरूकता शिविर आयोजित किए जाएंगे। बाल विकास सेवाएं विभाग तथा स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से कन्या भ्रूण हत्या पर पूर्णतय: अंकुश लगाने हेतु भी प्रयास किए जाएंगे।

उपायुक्त ऋचा वर्मा ने कहा कि शैक्षणिक सुधार को प्राथमिकता सूची में शामिल किया गया है। वर्मा ने कहा कि साक्षरता दर ही बेहतर शिक्षा का प्रतीक नहीं मानी जानी चाहिए, उच्च शिक्षा ज्यादा से ज्यादा युवा प्राप्त करें इसके लिए भी कार्ययोजना तैयार की जाएगी। शैक्षणिक संस्थानों में ड्राप आउट रेट शून्य रखने के लिए भी उचित कदम उठाए जाएंगे।

उपायुक्त ने कहा कि कृषि को बढ़ावा देने के लिए चलाई जा रही योजनाओं एवं कार्यक्रमों का उचित क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here