रयात बाहरा कालेज में अंतरराष्ट्रीय नर्सिंग दिवस का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। रयात बाहरा नर्सिंग कालेज में अंतर्राष्ट्रीय नर्सिंग दिवस मनाया गया। कालेज की प्रिंसीपल प्रो. मीनाक्षी चांद ने इस समारोह की अध्यक्षता की । कालेज के प्रिंसीपल प्रो. मीनाक्षी ने कहा कि दुनिया के अधिकांश देशों में आज भी प्रशिक्षित नर्सों की कमी है, लेकिन विकासशील देशों में यह कमी अधिक देखने को मिलती है।

Advertisements

उन्होनें कहा कि नर्सिंग सेवा की शुरुआत करने वाली फलोरेंस नाइट एंगल के जन्मदिन पर हर वर्ष 12 मई को मनाया जाता है । इस मौके पर हेल्थ इज ए ह्ूमेन राइट विषय पर प्रो. राजकिरण, आस्टिेंट प्रो. मनप्रीत, आस्टिेंट प्रो कंचन,आस्टिेंट प्रो रेनुका, ने प्रेजैंटेशन दी ।

इसी दौरान छात्रों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया जिस में गिद्धा, भांगड़े के अलावा गीत, ग्रुप डांस पेश किया । इस मौके पर कालेज के छात्रों के समीप पोस्टर मेकिंग, रंगोली आदि के मुकाबले करवाए गए जिस में कालेज के सभी छात्रों ने हिस्सा लिया। अंत में मुकाबलों में विजेता रहे छात्रों को पुरस्कृत किया गया । इस मौके पर आस्टिेंट प्रो.रविंदर ,आस्टिेंट प्रो. हरप्रीत कौर , आस्टिेंट प्रो. सोनम, आस्टिेंट प्रो. जैसमीन, आस्टिेंट प्रो. प्रेरणा को अलावा कालेज का स्टाफ उपस्थित था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here