देश के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले जवानों की तस्वीरें उनके स्कूलों व कालेजों में लगाई जाएं: खन्ना

होशियारपुर, 22 मई रिपोर्ट: गुरजीत सोनू: भारतीय सेना के जवान जो अपनी मातृभूमि की सेवा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर देते हैं, उनकी शहादत मिसाल बन आने वाली पीढिय़ों को प्रेरणा दे, इसलिए जिस स्कूल व कालेज में वह पढ़े हैं वहां उनकी तस्वीरें संक्षिप्त विवरण के साथ लगाई जाएं। यह सुझाव इंडियन रेड क्रास सोसायटी के नेशनल वाइस चेयरमैन व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को एक पत्र लिख दिया है।

Advertisements

इस संबंधी जानकारी देते हुए भाजपा के जिला मीडिया सह प्रभारी ज्योति कुमार जौली ने बताया कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को लिखे हुए पत्र की प्रति जारी करते हुए खन्ना ने कहा कि जब युद्ध होता है, तब घायल सैनिकों को जनेवा कनवेंशन के तहत इंडियन रेड क्रास की चिकित्सा सेवाएं प्रदान करता है और इस अभिप्राय की पूॢत हेतु रेडक्रास ने आर्मी के अस्पतालों में वैल्फेयर आफिसर नियुक्त किए हुए हैं।
युवाओं के मन में देश भक्ति की भावना को जगाने व बनाए रखने के लिए यह जरूरी है कि हम उन सब लोगों की जो कि देश की रक्षा, एकता, अखंडता के लिए शहीद हो गए, उनकी तस्वीरें संक्षिप्त विवरण के साथ जिन स्कूलों में वह पढ़े हैं, वहां लगाई जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here