विजीलैंस टीम ने मारा छापा: रिश्वत लेते 18 कर्मचारी रंगे हाथों काबू

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने भ्रष्टाचार के वरुद्ध शुरु कह गई मुहमि के तहत अप्रैल महीने के दौरान कुल 11 छापे मारकर 18 सरकारी कर्मचारियों को विभिन्न मामलों में रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू किया। जिनमें राजस्व विभाग के 4 कर्मचारी, पुलिस विभाग के 6 और दूसरे विभिन्न विभागों के 8 कर्मचारी शामल हैं। विजीलैंस ब्यूरो के सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि पछिले महीने के दौरान ब्यूरो द्वारा भ्रष्टाचार संबंधी मामलों के 8 चालान अलग -अलग विशेष अदालतों में पेश किये गए।

Advertisements

इसी महीने सरकारी कर्मचारियों के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार के मामलों में और गहराई से जांच करने के लिए 12 विजीलैंस जांचें भी दर्ज की गई। सरकारी कर्मचारियों के खि़लाफ़ लगे मामलों की मुकम्मल जांच के उपरांत तीन फ़ौजदारी के मुकद्मे भी दर्ज किये गए। उन्होंने बताया कि इसी दौरान 3 मुकद्दमों में अलग -अलग अदालतों द्वारा पाँच दोषियों को सज़ाएं और जुर्माने सुनाए गए जिनमें भीम सिंह जूनियर सहायक, परविंदरजीत सिंह क्लर्क और बंटी कुमार नंबरदार, ग्राम सुनेत, लुधियाना को रिश्वत के केस में अतिरिक्त सैशन्ज़ जज लुधियाना की अदालत द्वारा तीन-तीन साल की सजा सुनाई गई।

सिलकेआना सहकारी कृषि सेवा सभा फिल्लोर, जालंधर में तैनात सेल्समैन सुरजीत सिंह को अतिरिक्त सैशन्ज़ जज जालंधर की अदालत द्वारा 3 वर्ष की कैद और 10,000 रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई गई। इसी तरह सिविल सर्जन कार्यालय लुधियाना में तैनात स्टोर कीपर विनोद कुमार को अतिरिक्त सैशन्ज़ जज लुधियाना की अदालत द्वारा 5 वर्ष की कैद और 50 हज़ार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here