उपलब्धियों भरे रहे मोदी सरकार के चार साल, रचे गए है नए इतिहास : खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट- भुपेश प्रजापति/ गुरजीत सोनू। चार साल बेमिसाल, सबका साथ सबका विकास की बात को प्रधानमंंत्री नरिंदर भाई मोदी ने सिद्ध कर दिया है जो पिछले 70 वर्ष से किसी भी सरकार ने नहीं कर दिखाया। उक्त बातों का प्रगटावा भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना ने जिला भाजपा कार्यालय में पत्रकारवार्ता के दौरान कहे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की अपील पर सिर्फ दो बार जनता ने माना एक बार जब देश में अनाज की कमी आई तो प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी ने देश की जनता को अपील की कि हमें सप्ताह में एक बार खाना छोड़ा होगा और व्रत रखना होगा तभी लोगों ने इस बात को माना उस समय के लोगों का कहना है कि एक दिन तो ढाब्बे भी बंद रहते थे। दूसरी बार तब जब हमारे माननीय प्रधानमंत्री नरिंदर मोदी ने जब गैस की सब्सिडी छोडऩे को कहा, तब 1 करोड़ 25 लाख लोगों ने गैस की सब्सिडी छोड़ दी। उन लोगों ने गैस सब्सिडी छोड़ दी जिन घरों में चुल्ह चलता था। आज इन 4 वर्षों में 3 करोड़ 80 लाख के लोगों के घरों में एल.पी.जी. गैस के चुल्हे जल रहे है और धूंआ मुक्त हुए है। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य 8 करोड़ तक लेकर जाना है।

Advertisements

देश के लोगों ने स्वच्छ भारत अभियान में भी अपना पूर्ण सहयोग दिया एक छतीसगढ़ की बुजुर्ग महिला ने अपनी बकरी बेचकर गांव में शौचालय बनवाया जो एक उदारण है। इससे प्रधानमंत्री ने साबित कर दिया कि सबका साथ सबका विकास। आज इसी के तहत देश के गांवों में जहां शौचालय नहीं है वहां शौचालय बनवाए। सरकार द्वारा इन चार वर्षों में गरीब व्यक्ति के सर पर छत होने की बात को पूर्ण करते हुए देश में 1 करोड़ घर बनवाए और 18 हजार गांवों में जहां बिजली नहीं थी वहां 100 प्रतिशत बिजली मुहैया करवाई गई। उन्होंने कहा कि जनधन योजना के तहत 0 बैलेंस पर खाते खोले गए, डिजीटल पेमेंट का सिस्टम चलाया गया। अविनाश राय खन्ना ने कहा कि आज भारत में 104 सैटालाईट छोड़े है जो एक मिसाल है आज दूसरे देश भी अतरिक्ष छोडऩे के लिए जहां मांग रहे है।

चार वर्ष पहले प्रधानमंत्री नरिंदर मोदी ने कहा था कि भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन मिलेगा। आज 4 वर्षों में केंद्र सरकार के सभी मंत्रालयों में भ्रष्टाचार मुक्त काम हो रहा है। युवाओं को नौकरी देने के नाम पर हो रही भ्रष्टाचार पर भी नकेल कसते हुए उसे भ्रष्टाचार मुक्त किया है। पत्रकारों के घटनाक्रम संबंधी पूछे गए सवाल में उन्होंने कहा कि पार्टी ने ऐसा कोई काम नहीं जिससे पार्टी कलंकित हो। सभी विरोधी दलों को एक मंच पर भाजपा को 2019 का रथ रोकने संबंंधी पूछे सवाल में उन्होंने कहा कि यह महागठबंधन लंबे दौड़ के घोड़े नहीं क्योंकि आज देश के अन्य राजनीतिक दल, नेतावाहीन, दिशावाहीन और मुद्दावाहीन है। अथात इनके पास न तो कोई अच्छा नेता है न ही दिशा है और न ही अच्छा मुद्दा है। हमारे पास मुद्दा भी है, दिशा भी है और एक मजबूत नेता भी है। उसी के दम पर पुन: 2019 में भाजपा व एन.डी.ए. की सरकार आएगी। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष डा. रमन घई, उपाध्यक्ष सर्बजीत कौर, मंडल प्रधान अश्विनी ओहरी, मनोज शर्मा के अलावा योगेश कुमरा व अन्य भाजपा के पदाधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here