कैटल पाउंड को हरा भरा बनाने के लिए राष्ट्रीय हिन्दू शिव सेना करेगी हर संभव प्रयास: कमल शर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कैटल पाउंड को हरा भरा बनाने के लिए राष्ट्रीय हिन्दू शिव सेना की तरफ से हर संभव प्रयास किया जाएगा तथा कैटल पाउंड में फलदार एवं छायादार पौधे लगाने का क्रम तेज किया जाएगा। इसके साथ ही पौधों की देखभाल एवं उनके पोषण का भी ध्यान रखा जाएगा ताकि पौधा जल्द से जल्द पेड़ बनकर वहां रखे गए पशुओं के लिए छाया प्रदान कर सकें।

Advertisements

उक्त जानकारी सेना के पंजाब अध्यक्ष कमल शर्मा कोठारी ने कैटल पाउंड फलाही में पौधारोपण करने दौरान दी। इस अवसर पर कमल कोठारी ने बताया कि कैटल पाउंड में शैड तो बनाए गए हैं, मगर पेड़-पौधों की कमी के कारण पशु छाया में बैठने से महरुम हो रहे हैं। इसलिए यहां पर पेड़ लगाने की मुहिम प्रारंभ की गई है। उन्होंने बताया कि सेना की तरफ से कैटल पाउंड में फलदार एवं औषधियों गुणों से भरपूर पौधे जैसे आम एवं नीम आदि के पौधे लगाए गए हैं, जाकि छाया के साथ-साथ फल एवं औषधि भी प्रदान करेंगे। कमल शर्मा ने बताया कि कैटल पाउंड में आने वाले समय में और भी पौधे लगाकर इसे पूरी तरह से हराभरा बनाया जाएगा और इस नेक कार्य के लिए अन्य संस्थाओं द्वारा सहयोग का स्वागत किया जाएगा।

इस अवसर पर विशेष तौर से पहुंचे नई सोच के संस्थापक अध्यक्ष अश्विनी गैंद ने सेना के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि अगर इसी प्रकार शहर एवं आसपास के क्षेत्रों से जुड़ी धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाएं आगे आएंगी तो कैटल पाउंड में पेश आ रही समस्याओं का निवारण हो सकेगा तथा इसका संचालन भी सुचारु हो पाएगा।

इस मौके पर डा. पूर्ण, शिव सेना कार्यकर्ता अश्विनी विज, मनदीप सिंह धीर, दविंदर कुमार बांका, अशोक सैनी, सर्बजीत व अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here