लाहनत है: बेटी से करवाना चाहते थे गलत काम, बच्ची ने एस.एस.पी. से लगाई इंसाफ की गुहार

criminal-raped-girl-infrontof-her-brother-nanital-India.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जंगम जब भी शिव विवाह की कथा सुनाते हैं तो उसमें कलियुग के ऐसे पड़ाव का जिक्र करते हैं जिसे सुनकर एक पल के लएि मनुष्य पुरी तरह से हिल जाता है और यह सोचने को मजबूर हो जाता है कि आखिर दुनिया किस कद्र गिर जाएगी।
मानवीय मूल्यों में गिरावट का एक ऐसा ही वाक्या होशियारपुर में सामने आया है। यहां पर माता-पिता चंद सिक्कों की खातिर अपनी बेटी को पराये हाथों में सौंप रहे थे और बेटी ने किसी तरह से बच कर अपने माता-पिता के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए इंसाफ की गुहार लगाई है।

Advertisements

जानकारी अनुसार होशियारपुर के मोहल्ला बस्सी ख्वाजू निवासी एक नाबालिक लडक़ी ने अपनी बुआ के साथ एस.एस.पी. के समक्ष पेश होकर इंसाफ की गुहार लगाते हुए माता-पिता के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पीडि़ता (उम्र 11-12 साल) ने बताया कि उ सके माता-पिता उसे जबरदस्ती लोगों के पास भेजकर उसे गलत काम करने का दवाब डालते थे तथा वे लोगों के पास जाने का बाद उन्हें अपनी बाप की उम्र के होने और किसी तरह से मिन्नतें आदि डालकर बचती रही है। इसके चलते वह घर में माता-पिता से बचकर अमृतसर में अपनी बुआ के पास चली गई थी तथा उसने अपनी बुआ को इस संबंधी सारी बात बताई थी। इसके बाद बुआ अपनी भतीजी को लेकर एस.एस.पी. होशियारपुर के समक्ष पेश हुई और एस.एस.पी. ने इसे पूरी तरह से गंभीरता से लेते हुए थाना माडल टाउन को मामला दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश जारी किए।

थाना माडल टाउन पुलिस ने एस.एस.पी. के निर्देशों पर पीडि़ता के माता-पिता के खिलाफ धारा 366 ए व पास्को एक्ट के अधीन मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

जानकारी अनुसार बुधवार 30 मई को मसूम पीडि़ता ने इस संबंधी एस.एस.पी. से कार्रवाई की मांग की और एस.एस.पी. ने तुरंत इस पर कार्रवाई करते हुए थाना माडल टाउन को केस दर्ज करने के निर्देश जारी किए और पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here