गांव भटोलियां: दो-दो दिन बिजली सप्लाई बंद रहने से गांव निवासी परेशान

होशियारपुर/हरियाना (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट:प्रीति पराशर। होशियारपुर के कंडी क्षेत्र में पड़ते गांवों में बिजली सप्लाई सुचारु न होने से जहां लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है वहीं गत दिनों चली तेज आंधी में तारों पर कई पेड़ टूट कर गिरने से हालात और भी बदतर बने हुए हैं। आलम यह है कि कंडी के अधिकतर गांवों में बिजली का आलम यह है कि दो-दो दिन बंद रहने बाद जब बिजली सप्लाई चलती है तो वह भी मात्र दर्शन देकर गुल हो जाती है। लोगों की दिनचर्या पूरी तरह से प्रभावित हो चुकी है तथा यहां तक कि जानवरों को पानी पिलाने हेतु उन्हें लंबी दूरी तय करने को मजबूर होना पड़ रहा है।

Advertisements

हरियाना के साथ सटे गांवों एवं मोहल्लों में बिजली सप्लाई न होने से लोग त्राहि-त्राहि कर चुके हैं तथा ताजा प्राप्त समाचार में हरियाना के नजदीकी गांव भटोलियां में भी बिजली सप्लाई न होने से लोगों के लिए पीने वाले पानी की समस्या के साथ-साथ और कई प्रकार की दिक्कतें खड़ी हो गई हैं। गांव की पूर्व सरपंच परमजीत कौर ने बताया कि उनके गांव में दो-दो, तीन-तीन दिन बिजली बंद रहती है तथा शिकायत किए जाने के बावजूद सप्लाई चालू की जानी जरुरी नहीं समझी जाती। उन्होंने बताया कि एक तो गर्मी इतनी है और ऊपर से बिजली का न होना परेशानी पर परेशानी खड़ी कर देता है।उन्होंने बताया कि जिन बच्चों ने प्रतियोगी परीक्षाएं देनी हैं या वे किसी अन्य परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वे भी परेशानी का आलम से गुजर रहे हैं और उनकी पढ़ाई का नुकसान हो रहा है।

उन्होंने कहा कि बिजली सप्लाई हर घर की ऐसी जरुरत है जिसके बिना एक कदम भी दिनचर्या का आगे नहीं बढ़ाया जा सकता। परन्तु पॉवर कॉम द्वारा जनता की परेशानी को दूर करने हेतु ठोस कदम उठाए जाने जरुरी नहीं समझे जा रहे। उन्होंने विभाग के अधिकारियों से अपील की कि वे गांवों में निर्विघ्न बिजली सप्लाई के लिए कड़े निर्देश जारी करें।

कंडी क्षेत्र में बिजली सप्लाई को लेकर पैदा हुए संकट संबंधी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं हल्का विधायक पवन कुमार आदिया से बात करने पर श्री आदिया ने बताया कि हरियाना के साथ लगते कई गांवों में बिजली सप्लाई को लेकर समस्या पैदा हुई है, जोकि उनके ध्यान में है। उन्होंने बताया कि तेज तूफान के कारण यह हालात पैदा हुए हैं और उन्होंने पॉवर कॉम अधिकारियों एवं कर्मियों को निर्देश जारी किए हैं कि वे जल्द से जल्द हालात सामान्य करके बिजली सप्लाई को चालू करें। उन्होंने कहा कि और भी जो-जो प्रभावित इलाके उनके ध्यान में आ रहे हैं वहां पर सप्लाई सुचारु करने के लिए वह निजी तौर पर अधिकारियों से बात करके समस्या को हल करवाने को प्रयासरत हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे पॉवर कॉम कर्मियों को सहयोग करें ताकि वे शीघ्र अति शीघ्र तूफान से उत्पन्न हुई समस्या पर काबू पा सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here