भविष्य सुरक्षित रखने हेतु एफ.डी.और इंश्योरैंस की तरह करें पर्यावरण संरक्षण: विधायक आदिया

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। हल्का शाम चौरासी के हर गांव व कस्बों को पीने का साफ पानी एवं स्वच्छ वातावरण मुहैया करवाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी तथा इसके लिए सरकार की योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। क्योंकि वातावरण एवं पानी शुद्ध होने से ही इलाके के लोग स्वस्थ्य जीवन व्यतीत कर सकेंगे और अपनी आने वाली पीढिय़ों को भी हरा भरा एवं स्वच्छ वातावरण देंगे। इसके लिए जहां जल बचाव को जीवन का अभिन्न अंग बनाना चाहिए वहीं वातावरण को हरा भरा रखने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने को भी प्रयासरत रहना चाहिए।

Advertisements

कंडी के गांवों में पीने वाले पानी और सिंचाई के लिए लगवाए जाएंगे 26 ट्यूबवैल, गांव बस्सी बल्लो में ट्यूबवैल लगाने के कार्य का किया शुभारंभ

उक्त बात विधायक पवन कुमार आदिया ने कस्बा हरियाना के नजदीकी गांव बस्सी बल्लो में ट्यूबवैल लगाने के कार्य का शुभारंभ करते हुए कही। विधायक आदिया ने बताया कि ब्लाक भूंगा में करीब 97 गांव हैं तथा इनमें कंडी क्षेत्र में पडऩे वाले 35-40 गांवों में 26 ट्यूबवैल लगाए जाएंगे, जिनमें पानी पीने वाले एवं सिंचाई हेतु ट्यूबवैल शामिल हैं। उन्होंने लोगों को पानी का प्रयोग बहुत ही संयम के साथ करने का आह्वान करते हुए कहा कि जिस प्रकार वे अपने भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए सेविंग करते हैं व इंश्योरैंस और एफ.डी. आदि करवाते हैं उसी प्रकार अपनी आने वाली पीढिय़ों के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए पानी एवं पर्यावरण संरक्षण करें।

उन्होंने बताया कि बस्सी बल्लो में ट्यूबवैल का कार्य शुरु होने से आसपास के लोगों को काफी सहूलत मिलेगी तथा जल्द ही अन्य ट्यूबवैलों का कार्य भी शुरु करवाया जाएगा। इस मौके पर अनु ठाकुर, भगवान वाल्मीकि सभा के प्रधान शम्मी, इंद्रपाल, मिसेज मास्टर पुरुषोत्तम, मदन सिंह के अलावा गांव व इलाके के गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here