देश की अखण्ता के लिए डा. मुखर्जी के आदर्श जीवन में अपनाएं: विजय सापला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के जन्म दिवस के शुभ अवसर पर जिला भाजपा होशियारपुर की तरफ से एक समारोह आयोजित किया गया। जिला अध्यक्ष डा. रमन घई की अगुवाई में करवाए गए इस समारोह का शुभारंभ डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की तस्वीर के समक्ष ज्योति प्रज्ज्वलित करके उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करके किया गया। इस अवसर पर केन्द्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला ने विशेष तौर से पहुंचकर कार्यकर्ताओं को डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्म दिवस की बधाई दी।

Advertisements

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विजय सांपला ने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देश की एकता और अखण्डता के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर को देश का अभिन्न अंग बनाने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी। उनके बलिदान के स्वरुप ही आज हम जम्मू-कश्मीर में बिना परमिट के जा सकते हैं और यह भाग हमारे देश का अभिन्न अंग है। उन्होंने कहा कि उनके जीवन एवं आदर्शों से प्रेरणा लेकर ही आज भारतीय जनता पार्टी देश की सबसे बड़ी पार्टी के रुप में स्थापित हो पाई है। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे देश एवं समाज की तरक्की और उत्थान के लिए डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के उच्च आदर्शों वाले जीवन से शिक्षा लेनी चाहिए और उन गुणों को जीवन में धारण करना चाहिए।

जिला भाजपा ने डा. मुखर्जी के जन्म दिवस के अवसर पर आयोजित किया समारोह

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला प्रधान डा. रमन घई ने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे भारत माता के महान सपूतों की बदौलत ही भारत आजादी के बाद बड़ी तेजी से विश्व मानचित्र पर ऊभर कर सामने आया है और अपना नाम स्थापित करने में सफल रहा है। डा. घई ने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपना सारा जीवन समर्पित भाव से देश के नाम कर भारत की एकता एवं अखण्डता में अपना अहम योगदान दिया।

डा. मुखर्जी ने दिया देश को कांग्रेस का जलसंघ के रुप में राजनीतिक विकल्प: डा. रमन घई

उन्होंने कहा कि आज डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की सोच व जज्बे से ही जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है तथा भाजपा वहां पर सरकार बनाने में सफल रही। उन्होंने कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भारत की राजनीति में जनसंघ की स्थापना करके जो देश की जनता को कांग्रेस का विकल्प दिया था, उनकी सोच व उस विकल्प की मजबूती से ही आज केन्द्र के साथ-साथ देश के अधिकतर राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश वासियों की सेवा में तत्पर है। डा. घई ने डा. मुखर्जी के जन्म दिवस पर कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि हम सभी को उनके जन्म दिवस पर उनके किए कार्यों से सीख लेकर देश की एकता एवं अखण्डता के लिए आगे आना होगा।

इस दौरान प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य आनंदवीर सिंह, जिला बी.सी. मोर्चा अध्यक्ष महिंदरपाल धीमान, एडवोकेट डी.एस. बागी एवं वरिष्ठ उपाध्यक्ष सर्बजीत कौर ने भी डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के जन्म दिवस पर कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए उनके जीवन से सीख लेकर देश व पार्टी की मजबूती के लिए काम करने की बात कही।

इस अवसर पर भाजपा नेता इंद्रजीत शर्मा, कुलभूषण सेठी, डा. राज कुमार सैनी, एस.एम. सिद्धू, रोहित सूद हनी, अश्विनी ओहरी, मनोज शर्मा, एडवोकेट नवजिंदर सिंह बेदी, डा. पंकज शर्मा, मनजिंदर सियान, राज कुमार महिलांवाली, ज्योति कुमार जौली, ऊषा भल्ला, गुरविंदर कौर, हरमेश लाल, मनप्रीत सिंह कटारिया, तेजिंदर कुकू, हरजीत सिंह, समर, सन्नी सैनी, गौरव शर्मा, गगन कुमार, हरमेश लाल जल्लोवाल, जसवीर सिंह समिति सदस्य, प्रेमनाथ जोशी, दिलीप सिंह, कर्मचंद शर्मा, दिलबाग सिंह राणा, दर्शन लाल गर्ग, निर्मल धीमान, जसवीर सिंह बिट्टू, सुनील सेठी, पंकज मिश्रा आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here