होशियारपुर में 7 करोड़ की लागत से बनने वाले स्पोट्र्स काम्पलैक्स को पंजाब सरकार ने मंजूरी, जल्द शुरु होगा काम: कैबिनेट मंत्री अरोड़ा

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। खेलों को बढ़ावा देने और प्रदेश से अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी तैयार करने के जनता से किए अपने वायदे को अमली जामा पहनाते हुए पंजाब सरकार ने होशियारपुर में 7 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मल्टीपर्पज स्पोट्र्स काम्पलैक्स को मंजूरी दे दी है तथा काम्पलैक्स का कार्य जल्द ही शुरु हो जाएगा। उक्त जानकारी कैबिनेट मंत्री उद्योग एवं वाणिज्य सुन्दर शाम अरोड़ा ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में दी।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने इसके लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह एवं वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल का धन्यवाद करते हुए कहा कि होशियारपुर में मल्टीपर्पज स्पोट्र्स काम्पलैक्स बनने से अब खिलाड़ी अपना अभ्यास और भी बेहतर ढंग से कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार शिक्षा के लिए अनुकूल वातावरण का होना अनिवार्य होता है, उसी प्रकार बेहतरीन खेल के प्रदर्शन हेतु अभ्यास के लिए भी अनुकूल एवं सुविधाओं से लैस वातावरण का होना जरुरी है।

इसी बात को मुख्य रखते हुए होशियारपुर में मल्टीपर्पज स्पोट्र्स काम्पलैक्स का निर्माण आउटडोर स्टेडियम परिसर में करवाया जाएगा, जिसमें इनडोर एवं आउटडोर काम्पलैक्स का निर्माण होगा एवं इसमें पैविलीयन भी बनाया जाएगा। यह काम्पलैक्स बनने से निश्चित तौर पर होशियारपुर के नाम खेल क्षेत्र में खिलाड़ी रोशन करेंगे। उन्होंने कहा कि होशियारपुर में खेलों को प्रोत्साहन प्रदान करने के लिए ऐसे काम्पलैक्स की बहुत जरुरत थी तथा पंजाब सरकार ने इसे मंजूरी देकर होशियारपुर निवासियों खासकर खेल प्रेमियों को तोहफा प्रदान किया है। श्री अरोड़ा ने कहा कि इस निर्माण कार्य जल्द शुरु करवाया जाएगा तथा तय समय के भीतर निर्माण पूरा करके इसे खिलाडिय़ों को सौंप दिया जाएगा।

उन्होंने खेल जगत से जुड़ी शख्शियतों एवं खिलाडिय़ों से अपील की कि वे खेल के माध्यम से होशियारपुर का नाम रोशन करें तथा अगर किसी चीज की कमी हो तो उनके ध्यान में लाई जाए ताकि सरकार के ध्यान में लाकर वह कमी दूर करवाई जा सके, क्योंकि युवाओं को नशों एवं अन्य सामाजिक बुराईयों से बचाने के लिए पंजाब सरकार शिक्षा एवं खेलों की तरफ विशेष ध्यान दे रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here