तहसील टौणी देवी: खेतों में शराब का ठेका खोलने पर महिलाओं ने किया विरोध

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। जिला हमीरपुर की तहसील टौणी देवी में खोले जा रहे शराब के ठेके का गांव निवासियों ने जोरदार विरोध किया है। महिलाओं ने चेताया है कि अगर यहां पर ठेका खोलने का प्रयास किया गया तो ग्रामीण आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। । शुक्रवार 27 जुलाई को महिलायें जिला प्रशासन एवं सहायक आयुक्त काराधान से मिली और ठेका बंद करने की अपील की।

Advertisements

टौणी देवी से बी.डी.सी सदस्य प्रेम लता ठाकुर, छत्रैल की वार्ड सदस्य, सीमा, सावित्री, श्रेष्ठा, दीपा देवी, सिमरो, कांता, आशा, मीरा, अंजना, पानो, भावना, लीला, प्रकाशां, आशा, कामनी, निशा देवी, कमला, पिंकी आदि ने विरोध किया।

– जिला प्रशासन एवं सहायक आयुक्त आबकारी एवं कारधान से मिलकर महिलाओं ने बताई समस्या

इससे पहले महिलाएं टौणी देवी व पुलिस चौंकी प्रभारी टौणी देवी ज्ञान चंद को भी ज्ञापन सौंप चुकी हैं। बारीं पंचायत के उपप्रधान राजीव चौहान ने बताया कि कई सालों तक टौणी देवी बाजार में पहले शराब का ठेका हुआ करता था, लेकिन एन.एच की परिधि में आने के कारण लगभग एक वर्ष से यहां पर ठेका नहीं है। लेकिन शराब ठेकेदार कुछ लोगों के साथ मिलकर टौणी देवी के पास खेतों में शराब का ठेका खोलने का प्रयास कर रहे है।

इसके लिए टीन नुमा शेड बना कर खड़ा कर दिया है। ग्रामीण अधिकांश यहां पर खेतों में काम करने के लिए जाते है और वहीं पर शराब का अड्डा बनाया जा रहा है। इसके साथ ही बी.डी.ओ, तहसीलदार, उद्यान, कृषि के साथ ही ग्राम पंचायत सहित कई अन्य कार्यालय है, इसलिए खेतों में स्थल पर ठेका खोलना उचित नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here