मिर्जापुर स्कूल के विद्यार्थियों ने किया जंग-ए-आजादी स्मारक का भ्रमण

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट:गुरजीत सोनू। सरकारी मिडिल स्कूल मिर्जापुर के विद्यार्थियों के लिए विभागीय निर्देशों पर जंग-ए-आजादी, जो कि करतारपुर में है, के शैक्षणिक भ्रमण का आयोजन किया गया।

Advertisements

शुक्रवार सुबह एस.एम.सी कमेटी के सदस्यों और सरदार अवतार सिंह डायरेक्टर मिल्क प्लांट होशियारपुर, दविंदर सिंह सिद्धू,सरपंच लेखराज गांव मिर्जापुर ने विद्यार्थियों की बस को झंडी देकर रवाना किया, जंग-ए-आजादी स्मारक पर जाने से पहले विद्यार्थियों ने देशभक्ति के नारे लगाए, डायरेक्टर अवतार सिंह ने कहा कि इन ब्राह्मणों का उद्देश्य विद्यार्थियों में देशभक्ति की भावना का विकास करना था। विद्यार्थियों ने अध्यापकों गुरमेल सिंह, परमजीत कौर की देखरेख में वहां दो कला-प्रर्दशनी देखी। विद्यार्थियों को पंजाब के देशभक्तों का आजादी की जंग में योगदान विषय पर फिल्म दिखाई गई।

विद्यार्थियों ने आजादी से संबंधित कई मूर्तियां भी देखी तथा ज्ञान, अनुभव और ढेर सारी यादें लेकर वापस लौटे। स्कूल के अध्यापक रविंदर पाल सिंह और गुरमेल सिंह ने बताया कि भारत की आज़ादी के संग्राम में योगदान डालने वाले शहीदों की याद में बनाया संग्रहालय है जो पंजाब,भारत के जालंधर शहर के नज़दीक करतारपुर क़स्बे में है। यह संग्रहालय 25 एकड़ क्षेत्र में फैला हुआ है, इस अवसर पर रजनीश कुमार गुलियानी, दलबीर सिंह , सिमरन कौर, मोहनलाल इत्यादि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here