माता चिंतपूर्णी मेले के पहले दिन नहीं आई ट्रैफिक जाम की शिकायत: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। माता चिंतपूर्णी मेले को लेकर दो राज्यों के प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा की पहल रंग लाने लगी है। आज मेले के पहले दिन वन वे होने से ट्रैफिक जाम से लोगों को राहत मिली है। माता चिंतपूर्णी के दर्शन कर आने वाले श्रद्धालुओं को मुबारकपुर चौक से ही अंब- झेलरा से होते हुए होशियारपुर भेजा जा रहा है जिससे माता के दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं को ट्रैफिक जाम का सामना नहीं करना पड़ा।

Advertisements

जिलाधीश श्रीमती ईशा कालिया ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए होशियारपुर जिला प्रशासन ने ऊना जिला प्रशासन के साथ बैठक की थी और दोनों की सहमति से मेले के दौरान ट्रैफिक नियंत्रण के लिए माता चिंतपूर्णी जाने व आने के लिए वन वे रु ट करने का निर्णय लिया गया था। यह व्यवस्था 11 अगस्त से 20 अगस्त तक रहेगी। दोनों राज्यों की पहल पर 12 अगस्त को व्यवस्था काफी सुचारु रही है और ट्रैफिक जाम की शिकायत अभी तक नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि एक और जहां होशियारपुर के सिविल व पुलिस प्रशासन के अधिकारी दिन रात लोगों की सेवा में लगे है वहीं ऊना के जिलाधीश राकेश प्रजापति व एस.पी दिवाकर शर्मा के नेतृत्व में सिविल व पुलिस प्रशासन ने भी बहुत अच्छी भूमिका निभाई है। जिलाधीश ने उम्मीद जताई कि मेले के बाकी दिनों में भी जनता के सहयोग से ट्रैफिक जाम की शिकायत नहीं आएगी। उन्होंने श्रद्धालुओं से अपील करते हुए कहा कि वे 20 अगस्त तक प्रशासन द्वारा तय रु ट के हिसाब से ही सफर करें ताकि उन्हें कोई दिक्कत न आए।

गौरतलब है कि पिछले दिनों माता चिंतपूर्णी मेले को सफल बनाने के लिए डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर श्रीमती ईशा कालिया की पहल पर दो राज्यों का जिला प्रशासन एक मंच पर आया और मेला व्यवस्था को सुचारु ढंग से चलाने के लिए एक दूसरे के साथ चर्चा की थी। इस दौरान मेले में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु ढंग से चलाने पर चर्चा हुई और फैसला लिया गया कि 11 अगस्त से 20 अगस्त तक होशियारपुर से माता चिंतपूर्णी को जाने वाले रास्ता वन- वे होगा। जिसके अंतर्गत श्रद्धालु होशियारपुर से माता चिंतपूर्णी पहले वालेरु ट जो कि होशियारपुर- गगरेट- मुबारकपुर से होते हुए माता चिंतपूर्णी जाएंगे लेकिन वापसी माता चिंतपूर्णी से मुबारकपुर, अंब, झलेर से होते हुए होशियारपुर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here