होशियारपुर: बरसे बादल – गरजे कैप्टन | Report (Video)-Sandeep Dogra/lakhwinder lucky

होशियारपुर—होशियारपुर में कांग्रेस द्वारा किसानों के हक में धरना दिया गया। मिनी सचिवालय के समक्ष दिए गए इस धरने में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कैप्टन अमरेन्द्र सिंह, राज्य सभा सांसद अंबिका सोनी, प्रदेश प्रभारी आशा कुमारी, राज्य सभा सांसद प्रताप सिंह बाजवा, सचिव हरीश चौधरी सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं ने विशेष तौर से पहुंचकर धरने में किसानों के हक में आवाज़ बुलंद की। इस मौके पर कैैप्टन अमरेन्द्र सिंह का पी.पी.सी.सी. महासचिव एवं विधायक सुन्दर शाम अरोड़ा, पी.पी.सी.सी. एस.सी. सैल के चेयरमैन डा. राज कुमार चब्बेवाल, प्रदेश यूथ कांग्रेस अध्यक्ष अमरप्रीत सिंह लाली, जिला कांग्रेस अध्यक्ष पवन आदिया, अरुण डोगरा मिक्की, संगत सिंह गिलजियां, रजनीश बब्बी, एडवोकेट राकेश मरवाहा, रजनीश टंडन सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं ने स्वागत किया। सुबह धरना शुरु होने से पहले जमकर बादल बरसे। इससे भले ही गर्मी से थोड़ी राहत जरुर मिली परन्तु धरना स्थल पर पानी भरने से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को वहां बैठने में थोड़ी दिक्कत जरुर पेश आई, परन्तु बावजूद इसके कांग्रेसी अपनी जगहों पर डटे रहे और कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को सुनने उपरांत ही वहां से गए।

Advertisements

किसानों को हक दिलाना है मुख्य मुद्दा:कैप्टन अमरेन्द्र सिंह

इस दौरान पत्रकारों के साथ बातचीत में कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि किसानों की आज जो दशा पंजाब में हो चुकी है उसे सुधारने के लिए बहुत सारे काम किए जाने हैं। इसलिए पार्टी ने किसानों के मुद्दे को मुख्य रुप से लिया है। नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में पूछे गए सवाल पर कैप्टन ने कहा कि सिद्धू पहले साफ कर दे कि उसने करना क्या है, वो एक दिन कुछ तो दूसरे दिन कुछ कहता है। कैप्टन ने कहा कि संतों के हमलावरों को नहीं पकड़ा, क्योंकि यह हमले अकाली खुद करवा रहे हैं तो पकड़ेंगे किसे व कैसे यह इनक्वायरी करवाएंगे, बरगाड़ी कांड में जिस एस.पी. ने गोली चलाई थी उसकी इनक्वायरी क्यों नहीं कर रहे, क्योंकि अगर इनक्वायरी हुई तो वे इनके नाम बता देगा कि ऊपर से आदेश था। संतोष चौधरी कहती बुलाया नहीं गया संबंधी पूछे गए सवाल के जवाब में कैप्टन ने कहा कि जब ऐलान कर दिया जाता है तो फिर सभी आमंत्रित होते हैं। छोटेपुर ने पार्टी नहीं बनानी संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि खत्म कोई नहीं होता, सियासत कभी खत्म नहीं होती, लोकतंत्र ने संवैधानिक अधिकार दिया है कि कोई जितनी मर्जी पार्टी बनाएं। परन्तु गैर पंजाबी न बनाए और न ही वे पंजाब पर राज की बात करे, क्योंकि पंजाबी ही जानते हैं कि उन्हें क्या चाहिए और उनकी क्या समस्याएं हैं। युवाओं को पार्टी में क्या स्थान दिया जा रहा है संबंधी सवाल पर कैप्टन ने कहा कि अब सीनियर का समय जा रहा है और नौजवानों का समय आ रहा है। चुनाव में टिकटों पर एक अनार सौ बीमनार संबंधी सवाल पर कैप्टन ने कहा कि चुनाव में हरेक को हक है कि वे सीट मांगे, फाइनल पार्टी हाईकमान करेगी और जिसे टिकट देगी उसका सभी साथ देंगे और विजयी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस पूरी तरह से एकजुट है।

प्रदेश के हर लोकसभा हल्के में दिए जा रहे हैं धरने:बाजवा

इस मौके पर होशियारपुर पहुंचे प्रताप सिंह बाजवा ने पी.पी.सी.सी. सचिव एडवोकेट इंद्रपाल धन्ना के निवास स्थान पर आयोजित पत्रकारवार्ता में बताया कि किसानों के हक में प्रदेश कांग्रेस द्वारा 13 लोकसभा हल्कों में धरने दिए जा रहे हैं, जिसमें प्रदेश व केन्द्र की लीडरशिप पहुंच कर किसानों के हक में आवाज़ बुलंद कर रही है। कांग्रेस द्वारा किसानों के हक में नीतियों के तहत किसानों का कर्ज माफ करना, किसानों के लिए अलग से एग्रीकल्चर बजट का प्रवाधान करना, जो किसान को-आपरेटिव बैंकों से कर्ज लेकर ईमानदारी से कर्ज लौटा देते हैं के लिए ब्याज रहित कर्ज की व्यवस्था करना, 5 एकड़ से कम जमीन वालों के लिए ट्यूबवैल कनैक्शन का सारा खर्च माफ करना, फसलों का समर्थन मूल्य फिक्स करना, बिजली मुफ्त देने की योजना जो चल रही है उसे जारी रखा जाएगा, गन्ने की अदायगी करवानी तथा समय पर गन्ना उठाना एवं किसानों से जुड़े अन्य मुद्दों के हल के लिए चुनाव घोषणा पत्र में प्रावधान किया गया है, जिसे सरकार बनने पर प्राथमिकता के तौर पर लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अडानी और अंबानी जैसे कई बड़े उद्यमियों को तो एक लाख 14 हजार करोड़ रुपये छोड़ सकती है पर जो किसान 2-4 लाख का लोन नहीं चुका सकता उसे जेल की सलाखों में धकेल दिया जाता है। माल्य जैसे के लिए डिफाल्टर शब्द का प्रयोग होता है और कर्ज न लौटाने वाला किसान चोर हो जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here