कूड़ा-कर्कट से खाद्य पैदा कर पाया जा सकता है कचरे से छुटकारा: तलवाड़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। बढ़ रहे तापमान एवं वातावरण दूषिता को देखते हुए निर्णय लिया गया है कि रोजाना पैदा होने वाले कचरे से निजात पाई जाए। इस के तहत होशियारपुर शहर को स्वच्छ बनाने के लिए कुछ वार्डो में एक नया प्रयास चल रहा है। जिसके तहत कूड़ा-कर्कट को अलग कर उससे खाद्य आदि पैदा कर कचरे से सदा के लिए छुटकारा पाया जा सकता है।

Advertisements

इस स्कीम में वार्ड न. 4 को भी चुना गया है। उपरोक्त जानकारी वार्ड न. 4 की पार्षद नीति तलवाड ने महिलाओं की बैठक को संबोधित करते हुए कहे। पार्षद नीति तलवाड़ ने कहा कि सरकारें चाहे जितने भी मर्जी प्रयास कर लें अगर आम जनता साथ नहीं देगी तो स्वच्छ भारत का सपना पूरा नहीं होगा। पार्षद नीति तलवाड ने कहा कि इस प्रौजेक्ट को सफल करने के लिए महिलाएं सबसे ज्यादा रोल अदा कर सकती है।

इस मौके पर पार्षद नीति तलवाड ने कहा कि घर के कचरा को बताए हुए मापदण्डों के अनुसार हमें दो जगह अलग अलग करना होगा। इस उपरांत घर से भी कूड़ा-कर्कट इकट्ठा कर उसे भी सदा के लिए खत्म करने के लिए प्रोसेस में डाल दिया जाएगा। इस मौके पर ऊषा किरण, प्रिया सैनी, रजनी तलवाड, कुलदीप, अनु, पूजा, बबली, प्रेरणा व कृष्णा आदि मोहल्ला निवासी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here