महिला शक्ति को प्रफूलित करना हमारी पहल: डा. राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। हमारी महिलाएं हमारी शक्ति है और हमारे समाज को नई दिशा देकर विकास की ओर लेकर जाने में पुरुषों से अधिक की हिस्सेदारी है। यह विचार डा. राज कुमार विधायक चब्बेवाल ने अपनी अगवाई में और चब्बेवाल की महिलाओं की बैठक में जाहिर किए गए। यह बैठक महासचिव महिला कांग्रेस सोनिया की अध्यक्षता में हुई।

Advertisements

जिसमें जिला प्रधान महिला कांग्रेस देहाती चंपा नारू ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की। इस बैठक में चब्बेवाल हलके में पार्टी के लिए अन्थक मेहनत करने वाली महिलाओं को नए पदों के साथ निवाजा गया। इन सभी नए पदाधिकारी महिलाओं को बधाई देते हुए डा. राज कुमार ने कहा कि कैप्टन सरकार पंजाब की महिलाओं का आर्थिक व सामाजिक स्तर ऊपर उठाने के लिए वचनबद्ध और कार्यशील है। पंचायती राज व शहरी स्थानीय संस्थाओं में महिलाओं का आरक्षण 33 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करके महिला शक्ति को प्रफूलित करने का कदम उठाया।

– चब्बेवाल हलके के लिए महिलाओं को पदों से निवाजा

लड़कियों के लिए शगुन स्कीम की राशि 15 हजार से बढ़ाकर 21 हजार रुपए की गई। सरकारी शैक्षणिक संस्थाओं में पढऩे वाली छात्राओं की प्राईमरी से लेकर पी.एच.डी. तक की शिक्षा मफ्त प्रदान करके बच्चों को समाज में योगदान डालने के लिए व बराबरी की जगह देने की कोशिश है। पंजाब की बच्चियों को सुरक्षित माहौल देने के लिए जबर जनाह संबंधी कानून को सख्त कर उम्र कैद व मौत की सजा का प्रावधान करना प्रशंसनीय कदम है।

डा. राज ने कहा कि अपनी ऐसी महिला पक्षीय नीतियों से कैप्टन सरकार महिलाओं को उनके हक प्रदान कर महिला शक्ति को बढ़ावा देकर पंजाब के लिए एक बेहतर समाज की सिरजना कर रही है। डा. राज ने एक बार फिर सभी महिला पदाधिकारियों व अन्य महिला साथियों का धन्यवाद करते हुए उनको व चब्बेवाल की सभी महिलाओं को रक्षा बंधन के त्योहार की शुभकामनाएं दी।

इस अवसर पर सुरजीत कौर अत्तोवाल की वाईस प्रधान, अमरजीत कौर मुखलियाणा, जसजीत कौर भाम, सुदेश कुमारी हरमोईया, ममता पंजोड़ा को ब्लाक प्रधान, ममता अजनोहा, सीता देवी बस्सी दौलत खां, सर्बजीत कौर हरखोवाल, कमलजीत कौर खानपुर, ऊषा रानी भुंगरनी, कमलेश रानी मरनाईया कलां, आशा रानी मड़ूली ब्राह्मणा, सुरिंदर कौर मरनाईया खुर्द को गांव प्रधान, गुरचरन कौर माना महासचिव, ऊषा रानी मड़ूली ब्राह्मणा, कुलदीप कौर भुंगरनी, कश्मीर कौर कैडोवाल को सचिव नियुक्त किया गया। इस मौके पर रिंकी, रणजीत कौर विशेष तौर पर शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here