22 वर्ष बाद प्रह्लाद नगर निवासियों को मिली राहत: निपुण शर्मा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। वार्ड नं 35 के युवा पार्षद निपुण शर्मा ने एक प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि वार्ड नं 35 के मोहल्ला प्रह्लाद नगर निवासियों की पिछले 22 सालों से गली के बीच जी का जंजाल बने बिजली के ट्रांफार्मर को शिफ्ट करने की मांग को हर किसी ने नजऱ अंदाज़ कर रखा था। पार्षद शर्मा ने कहा कि अपने पार्षद चुनाव के समय उन्होंने मोहल्ला निवासियों से वादा किया था कि वह इस ट्रांसफार्मर को हर हालत में यहां से तब्दील करवा कर उन्हें इंसाफ दिलवाएंगे। इसी लिए वह मोहल्ला निवासियों को साथ लेकर पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद के माध्यम से तत्कालीन मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के होशियारपुर के संगत दर्शन कार्यक्रम में जा कर मिले और पूर्व मुख्यमंत्री बादल ने उसी समय अपने कोटे से 3.30 लाख रुपये की ग्रांट देने के निर्देश जारी किए थे।

Advertisements

लेकिन प्रक्रिया के दौरान ही विधानसभा चुनाव के समय इलेक्शन कोड लगने से काम रुक गया। नई कांग्रेस सरकार आने पर किसी अधिकारी ने शिफ्टिंग के काम को तव्वजो नही दी। फिर मोहल्लावासियों ने तीक्ष्ण सूद से मिल कर अपनी समस्या बताई । जिस पर तुरंत एक्शन लेते हुए तीक्षण सूद और पार्षद निपुण शर्मा ने बतौर शिकायतकर्ता के नाते फगवाड़ा के विधायक सोम प्रकाश के माध्यम से पंजाब विधानसभा के पटीशन कमेटी में मामला दर्ज करवाया। विधानसभा की पटीशन कमेटी ने इस मामले का तुंरत संज्ञान लेते हुए पावरकाम विभाग को अपने खर्चे पर ट्रांसफार्मर शिफ्ट करके रिपोर्ट करने के निर्देश जारी किए। इसके साथ साथ नगर निगम को शिफ्टिंग के समय उपयुक्त स्थान देने के लिए भी कहा। पटीशन कमेटी के निर्देश के तुरंत बाद बिजली विभाग ने गली के बीच लगे ट्रांसफार्मर को शिफ्ट कर नगर निगम द्वारा दिए गए स्थान पर शिफ्ट कर दिया है।

पार्षद शर्मा ने बताया कि इस काम के पूरे होने पर मोहल्ले के डिसेंट वैल्फ़ेयर सोसायटी, प्रह्लाद नगर सेवा समिति के इलावा अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने इस काम को अंजाम तक पहुचाने के लिए पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्षण सूद, ,विधायक  सोम प्रकाश,मेयर  शिव सूद का आभार व्यक्त किया। वही वार्डवासियों ने जिला प्रशासन और पावरकॉम विभाग का भी धन्यवाद किया।इस मौके पर भाजपा जिला प्रधान विजय पठानिया ,डिसेंट वैल्फेयर के प्रधान मनोज शर्मा, गौरव वालिया, प्रल्हाद नगर सेवा समिति के प्रधान यशपाल सरदाना के इलावा किसान मोर्चा के प्रदेश सचिव सतीश बावा,संजीव कुमार,तनु चाहल,सुमित गोगिया,अजय ठाकुर,रमन कुमार जग्गी,सुनीता पथरिया,प्रेम लता,रेनू चाहल,सुनीता,सुखबीर कौर आदि मोहल्ला वासी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here