स्वदेशी जागरण मंच कोका कोला कम्पनी के खिलाफ 12 सितम्बर को करेगी जन प्रदर्शन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। कोका कोला कम्पनी द्वारा होशियारपुर के गाँव महिलावाली में लगाए जा रहे कोका कोला प्लांट के विरोध में स्वदेशी जागरण मंच द्वारा जिला संयोजक सुशील दत्ता की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन गाँव डल्लेवाल में किया गया। इस बैठक मेंं मंच के अखिल भारतीय सह संघर्ष वाहिनी प्रमुख कृष्ण शर्मा विशेष रूप से उपस्थित हुए।

Advertisements

इस बैठक में स्वदेशी जागरण मंच होशियारपुर जिला के आस-पास के गाँवों के सरपंच व अन्य प्रमुख लोग शामिल हुए। मंच के कृष्ण शर्मा ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कोका कोला प्लांट लगने पर इस क्षेत्र में होने वाले दुष्परिणामों से अवगत करवाया। इस बैठक में कोका कोला कम्पनी को बंद करवाने के बारे में जो कमेटी ‘वातावरण और जल सम्भाल समीति’ बनी थी उसकी जिले की तीसरी बैठक थी। इस बैठक में कृष्ण ने कहा कि कोका कोला बनाने में 40 फीसदी पानी प्रयोग में लाया जाता है और 60 फीसदी पानी बेकार चला जाता है और ये बेकार पानी खेतों में फैंकने से गम्भीर बीमारियों के फैलनेे का खतरा हमेशा मंडराता रहता है।

भारत देश को स्वच्छ पानी की जरूरत है न कि रसायनिक पद्धार्थ मिले कोका कोला की जिससे कि सेहत को नुक्सान हो और वातावरण में प्रदूषण फैले। इस बैठक में कृष्ण ने कहा कि कोका कोला का यह प्लांट महिलावाली गाँव में लग रहा है। यह ईलाका कंडी क्षेत्र के अधीन आता है जहां का पानी स्तर पहले ही बहुत नीचे जा चुका है। बिना मंजूरी के धरती में से पानी निकालना एन.जी.टी के द्वारा पास किए गए निर्देशों का सरासर उल्लंघन है।

कृष्ण ने कम्पनी द्वारा ईलाके के लोगों को झूठे रोजगार देने का जो कम्पनी ने वायदा किया है उसको भी पूरी तरह से गलत करार दिया। गाँव के लोगों ने कृष्ण के विचार सुन कर कहा कि हम कोका कोला फैक्ट्री को बंद करवाने में कमेटी के साथ डट कर खड़े रहेंगे और जब तक कम्पनी बंद न हो हम चुप नही बैठेंगे।गांव वासियों ने कहा कि इस आन्दोनल में वे सभी उनका तन, मन और धन से साथ देंगे।

बैठक के अंत में कृष्ण जी ने कहा कि 12 सितम्बर को होशियारपुर शहर में कोका कोला फैक्ट्री के खिलाफ बहुत बड़ा जन प्रदर्शन होगा व प्रदर्शन के अंत में कोका कोला कम्पनी की होली जलाई जाएगी। इस बैठक में अश्विनि जैन, अजय गुप्ता, विनय कुमार व दिनेश गाँव नंदन, सरपंच चनन राम, चरणजीत समीति सदस्य,धर्मजीत, केसर सिंह, ओम प्रकाश नम्बरदार, अमरजीत, पूर्व सरपंच देवराज, योगराज पंच, प्यारे लाल व अन्य लोग प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here