राजनीति छोड़ गौसेवा की तरफ ध्यान दें गौभक्त, एकजुट होकर करें कार्य: लक्की ठाकुर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। शहर में गौसेवा के नाम पर राजनीति करने वाले असल में गौसेवा नहीं बल्कि अपने नाम की सेवा कर रहे हैं, जबकि गौसेवा में पिछले लंबे समय से कार्यरत लोगों को नजर अंदाज किया जा रहा है। जिसे किसी भी सूरत में तर्कसंगत नहीं कहा जा सकता। जबकि नए-नए गौसेवकों को यह चाहिए कि वे अनुभवी गौसेवकों को साथ रखें और उनके अनुभव को ग्रहण करके गौसेवा के कार्य को और बढ़ाएं। मगर गौसेवा पर हो रही राजनीति गौभक्तों को उनके मार्ग से भटका रही है। जिससे समाज में गलत संदेश जाना स्वभाविक है।

Advertisements

-गऊ माता के साथ-साथ गौधन की सेवा संभाल की तरफ भी दिया जाए विशेष ध्यान

इसलिए सभी गौभक्तों को निजी स्वार्थों और राजनीति से ऊपर उठकर पूरी तरह से एकजुट होकर गौसेवा के पथ पर अग्रसर रहना चाहिए। उक्त बात श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिला अध्यक्ष लक्की ठाकुर ने गौसेवकों की बैठक को संबोधित करते हुए गौसेवा के नाम पर उठ रहे सवालों पर कटाक्ष करते हुए कही। लक्की ठाकुर ने कहा कि गौसेवा मात्र गायों की नहीं होती बल्कि गौधन में इसमें शामिल होता है। अगर हमने सिर्फ गायों को ही देखना है तो फिर बैल व छोटे बछड़े कहां जाएंगे, क्या उन्हें सडक़ों पर हादसों का शिकार होने के लिए छोड़ दिया जाए, इस सवाल का जवाब अगर किसी के पास तो जरुर दे।

-शहर में घूम रहे लावारिस सांडों को पकडक़र जल्द छोड़ा जाएगा निगम गौशाला

उन्होंने कहा कि करणी सेना के सदस्य पूरी मेहनत और लग्न के साथ सांडों को पकडक़र कैटल पाउंड छोडऩे हेतु नई सोच के साथ हर मुहिम में शामिल होते रहे हैं और इस अभियान को पुन: शुरु किया जाएगा तथा सांडों को पकडक़र निगम गौशाला में छोड़ा जाएगा ताकि शहर को इन सांडों की समस्या के छुटकारा मिल सके। अगर इसमें कोई परेशानी पेश आई है तो निगम कमिशनर एवं मेयर से भेंट करके उसे दूर करवाया जाएगा। लक्की ठाकुर ने सभी गौभक्तों से अपील की कि वे आपसी खींचतान को छोडक़र सिर्फ और सिर्फ गौसेवा की तरफ ध्यान दें और गायों के साथ-साथ गौधन की सेवा संभाल को भी अपना पहला फर्ज बताएं। इस मौके पर टोनी पटियाल, राकेश चावला, अशोक सैनी, कुलविंदर बब्बू, मोंटी ठाकुर, सन्नी डडवाल, जिंदू सैनी, राजा सैनी, दीपक शारदा, हरपाल सिंह टिक्का, सिमरन सिकंद तथा अशोक सैनी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here