केंद्रीय विद्यालय के उत्थान के लिए जिला प्रशासन करेगा हर संभव प्रयास: जिलाधीश

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। केंद्रीय विद्यालय स्कूल गज्ज(भूंगा) में जिलाधीश ईशा कालिया ने दौरा करके स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के साथ बैठक की और स्कूल के प्रबंधों का जायजा लिया।

Advertisements

इस मौके जिलाधीश कम चेयरमैन विद्यालय मैनेजमेंट कमेटी गज्ज(भूंगा) ईशा कालिया ने कहा कि होशियारपुर के लिए बहुत हर्ष की बात है कि यहां केंद्रीय विद्यालय जैसा शैक्षणिक संगठन काम कर रहा है, जिससे कि नि: संदेह जिले के लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि केंद्रीय विद्यालय की तरक्की के लिए जिला प्रशासन की ओर से हर संभव प्रयास किया जाएगा ताकि यहां के प्रबंधन व पढऩे वाले बच्चों को किसी दिक्कत का सामना न करना पड़े।

इस दौरान पहली बार केंद्रीय विद्यालय आने पर स्कूल के प्रिंसीपल धर्म सिंह व विद्यालय मैनेजमेंट कमेटी के पदाधिकारियों ने जिलाधीश का स्वागत किया। जिलाधीश ने सबसे पहले स्कूल का दौरा किया और बैठक कर केंद्रीय विद्यालय की गतिविधियों के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने स्कूल के विकास को लेकर मैनेजमेंट कमेटी के साथ चर्चा की और कहा कि मैनेजमेंट कमेटी स्कूल के उत्थान के लिए ज्यादा से ज्यादा अपना योगदान दे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से भी स्कूल की बेहतरी के लिए कार्य किया जाएगा। ईशा कालिया ने कहा कि मिशन तंदरूस्त पंजाब के अंतर्गत विद्यार्थियों को नशे के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा जागरु क किया जाए। इसके अलावा शारीरिक तंदुरु स्ती बरकरार रखने के लिए खेल व अन्य गतिविधियां करवाई जानी भी सुनिश्चित बनाई जाए।

उन्होंने कहा कि स्कूल की किसी भी समस्या के हल के लिए जिला प्रशासन वचनबद्ध है और ऐसी समस्या उनके तुरंत ध्यान में लाई जाए, ताकि इसका हल किया जा सके। उन्होंने इस मौके मैनेजमेंट कमेटी की समस्याएं भी सुनी और उनके जल्द हल का भरोसा भी दिया। इस दौरान स्कूल के प्रिंसिपल धर्म सिंह ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय में कक्षा एक से लेकर बारहवीं तक कुल 900 विद्यार्थी है। उन्होंने कहा कि हर शैक्षणिक सत्र में विद्यालय मैनेजमेंट कमेटी की तीन बैठकें होती है और इस सत्र की यह पहली बैठक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here