वैष्णों देवी मंदिर में जागरुक निरीक्षण कैंप आयोजित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। मईया जी असीं नौकर तेरे तथा पंचकर्मा कपिंग थैरेपी होशियारपुर पंजाब की ओर से दवाईयों से मुक्ति दिलाने के लिए, वैष्णो देवी मंदिर में ’’जागरूकता निरीक्षण कैंप’’ लगाया गया। जिसके उदघाटन के अवसर पर समाज सेवी रजिंदर कुमार तथा शिवनाम देव अपना घर के संचालक नरेन्द्र सिंह जस्सल विशेष तौर पर उपस्थित हुए। ’’जागरूकता निरीक्षण कैंप’’ के आयोजन में पंचकर्मा कपिंग थैरेपी होशियारपुर के एम.डी. अशोक पूरी, मईया जी असीं नौकर तेरे के अध्यक्ष शाम लाल, सचिव विजय कश्यप तथा स्वामी रविंदर भारती का विशेष योगदान है।
’’जागरूकता निरीक्षण कैंप’’ का आरंभ नरेन्द्र सिंह जस्सल तथा राजेन्द्र कुमार ने रीबन काटकर उदघाटन किया। इस अवसर पर अशोक पूरी ने बताया कि पांच हज़ार वर्ष पुरानी पद्धति आयुर्वेद पंचकर्मा कप्पिंग थैरेपी से मरीज़ों को बिना दवाईयों से रोग मुक्त किया जायेगा। इस अवसर पर स्वामी रविन्द्र भारती ने बताया कि आयुर्वेद पंचकर्मा शरीर शुद्धिकरण के लिए किया जाता है। जिस बिमारी को दवाई से ठीक नही किया जा सकता उस बिमारी का इलाज शरीर शुद्धिकरण के तरीके से होता है।

Advertisements

इस अवसर पर नरेंद्र सिंह जस्सल ने बताया कि एैलोपैथिक की दवाईयां ज्यादा खाने से हमारी किडनी और लीवर के कमज़ोर होने की संभावना होती है। बहुत सारी बीमारियों की एैलोपैथी में पूरी जि़न्दगी दवाई खानी पड़ती है जैसे ब्लड प्रैशर, कोलेस्ट्रॉल, थाईरड तथा डायाबिटीज़ आदि। इसके लिए स्वामी रविंर भारती जी द्वारा किये जा रहे इस कैंप के लिए पंचकर्मा कप थैरेपी होशियारपुर की पूरी टीम बधाई की पात्र है। इस कैम्प को सफल बनाने के लिए बलजिन्द्र कौर, हरजिंदर पाल, बिशम्बर दत्त शर्मा, त्रिलोचन चन्द, रिटायर्ड पुलिस इंस्पैक्टर स्वर्ण सिंह सैनी तथा रविपाल का विशेष योगदान है।
इस अवसर पर मैया जी असी नौकर तेरे की ओर से पंचकर्मा सोसायटी के सदस्यों के साथ नरेन्द्र सिंह जस्सल तथा राजिंदर कुमार को सम्मान चिन्ह देकर अध्यक्ष शाम लाल तथा विजय कश्यप की ओर से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर स्वामी रविंदर भारती ने बताया कि ऐलोपैथिक की दवाईयां ज्यादा खाने से हमारी किडनी, लीवर के कमज़ोर होने की संभावना बनी रहती है। हम कोई भी दवाई खायें उससे टोक्सिन बनते हैं। होम्योपैथी आयुर्वेदिक दवाईयों से बने हुये टोक्सिन हमारे शरीर से ज्यादातर वॉश आउट हो जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here