हैप्पी स्ट्रीट प्रोग्राम: सेल्फी विद बापू व एरोबिक्स रहेंगे आकर्षण का केंद्र

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। जिला प्रशासन होशियारपुर की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को समर्पित करवाए जा रहे हैप्पी स्ट्रीट प्रोग्राम में सेल्फी विद बापू व एरोबिक्स आकर्षण का केंद्र रहेंगे। यह विचार अतिरिक्त जिलाधीश (सामान्य) अनुपम कलेर ने इस प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान प्रकट किए। उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर माल रोड होशियारपुर में हैप्पी स्ट्रीट सजाई जाएगी, ताकि जिला वासियों को शारीरिक फिटनैस व वातावरण के प्रति मनोरंजक गतिविधियों के माध्यम से जागरु क किया जा सके।

Advertisements

– फिटनैस, हैपीनैस व वातावरण के प्रति जागरु कता के लिए जिला प्रशासन का बेहतरीन प्रयास

अतिरिक्त जिलाधीश ने कहा कि हैप्पी स्ट्रीट प्रोग्राम के दौरान एरोबिक्स, नुक्क ड़ नाटक, भंगड़ा, गिद्दा, स्किट, बच्चों के फैंसी ड्रेस के अलावा पारंपरिक खेलें भी करवाई जाएंगी। इसके अलावा स्लो साइकलिंग व बुक कार्नर भी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि सेल्फी विद बापू गतिविधि भी आकर्षण का केंद्र रहेगी, जबकि जिला वन विभाग की ओर से इस अवसर पर नि:शुल्क पौधे बांटे जाएंगे।

अनुपम कलेर ने कहा कि आत्म रक्षा के तौर पर जाने जाते कराटे के साथ-साथ बाक्सिंग आदि खेल भी हैप्पी स्ट्रीट का हिस्सा बनेंगी। उन्होंने कहा कि होशियारपुर जिले में बनी माहिलपुर फुटबाल अकादमी, जिसमें राज्य के बच्चे एक अच्छे फुटबालर बन कर निकलते हैं, संबंधी भी गतिविधियां करवाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इसके अलावा एक मिनट वाली खेलें भी करवाई जाएंगी। उन्होंने जिला वासियों को अपील करते हुए कहा कि अधिक से अधिक लोग इस हैप्पी स्ट्रीट का हिस्सा बन सकते हैं।

इस मौके पर सहायक कमिश्नर (सामान्य) रणदीप सिंह हीर, अतिरिक्त सहायक कमिश्नर अमित सरीन, जिला लोक संपर्क अधिकारी हाकम थापर, जिला शिक्षा अधिकारी(से) मोहन सिंह लेहल, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मुकेश गौतम, जिला प्रोग्राम अधिकारी डा. कुलदीप सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here